मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार योजना के तहत शिविर का आयोजन, उपभोक्ताओं को पशुपालन और डेयरी की मिली जानकारी

3/22/2023 10:01:35 PM

इंद्री(मैनपाल): हरियाणा सरकार की मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार योजना के तहत पशुपालन एवं डेयरी विभाग इंद्री के कार्यालय में शिविर का आयोजन किया गया।  इस दौरान पशुपालन एवं डेरी विभाग के उपमंडल अधिकारी डॉ नरेन्द्र कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा लाभार्थियों को पुन: पशुपालन एवं डेयरी विभाग द्वारा परामर्श सेवा प्रदान की जा रही है, जिससे वह फिर से पशुपालन से संबंधित योजना के तहत आवेदन कर सकें। विभाग द्वारा चलाई गई योजनाओं के तहत गरीब परिवारों को रोजगार का अवसर दिया जा सके।

उन्होंने बताया कि अंत्योदय मेलों का आयोजन किया गया था। इन अंत्योदय मेलों में खंड इन्द्री के लोगों ने पशुपालन हेतु ऋण के लिए आवेदन किया था। ताकि वे स्वयंरोजगार अपना सकें। पशुओं के लिए आवेदकों द्वारा किए आवेदनों में से बैंक द्वारा कुछ आवेदन अस्वीकृत कर दिए गए हैं। शिविर में बैंक अधिकारी को मौके पर मौजूद रहे। पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग द्वारा आयोजित शिविर में 26 आवेदन आए जिनमें से अधिकांश की ऋण संबंधी समस्या का समाधान किया गया और जो आवेदक रह गए है उनको दोबारा बुलाया जाएगा ताकि माननीय मुख्यमंत्री की इस खास योजना का लाभ दिया जा सकें।

वहीं शिविर में पंजाब नेशनल बैंक के एलडीएम सुशील कुमार ने बताया कि केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लाभार्थियों को बैंकों की ओर से ऋण उपलब्ध करवाया जाता है, ताकि इनके गरीब परिवारों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया जा सकें।

                  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma