बता सकता हूं क्यों हारी भाजपा, सत्ता प्राप्ति के बाद भी जिलों में तलाश रही हार के कारण : हुड्डा

11/28/2019 12:22:15 PM

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के एक माह पूरे होने निशाना साधते हुए नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह  हुड्डा ने कहा कि जहां जनहित में  एक भी काम नहीं किया वहीं सत्ता प्राप्ति के बावजूद भाजपा जिलों में हार के कारण तलाश रही है।

उन्होंने कहा, ‘मैं बता सकता हूं कि भाजपा चुनाव क्यों हारी।’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2014 दौरान चुनावी घोषणा पत्र का एक भी वायदा पूरा नहीं किया जिसके चलते उसे सिमटना पड़ा। गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कहीं की ईंट,कहीं का रोड़ा,कुनबा जोड़ा। चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता दौरान हुड्डा ने कहा कि भाजपा-जजपा ने एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। जनता ने जजपा को भाजपा विरुद्ध वोट दिए थे जबकि सत्ता के लालच में जजपा ने धोखा किया। 

हुड्डा ने कहा कि सरकार ने 3 वर्षांे से गन्ने की कीमत में इजाफा नहीं किया है जबकि महंगाई बहुत बढ़ गई है। ऐसे में सरकार को कीमत कम से कम 375 रुपए प्रति क्विंटल घोषित करनी चाहिए। हुड्डा ने कहा कि सरकार को सत्ता में आए एक माह हो चुका है लेकिन अभी तक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का कोई अता-पता नहीं है। शपथ लेते समय मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री ने 15 दिन के भीतर कार्यक्रम जारी करने की बात कही थी। 

Isha