युवकों के लिए काल बन रही नहरें, समालखा में 3, यमुनानगर और तोशाम में 2-2 डूबे; 4 शव बरामद(VIDEO)

6/5/2018 12:57:12 PM

समालखा/यमुनानगर/तोशाम(राकेश/सतीश/भारद्वाज): प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर नहाने निकले 5 युवक नहर में और नाव पलटने से 2 लोग झील में डूब गए। 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। समालखा में गांव ढोढपुर में पश्चिमी यमुना नहर में नहाने गए 5 युवकों में 3 डूब गए, जबकि 2 युवकों को वहां पर खड़े लोगों ने बचा लिया। सूचना मिलते ही एडिशनल थाना प्रभारी पुलिस टीम व गोताखोरों के साथ पहुंचे लेकिन देर शाम तक डूबे तीनों युवकों का पता नहीं चल पाया। 

जानकारी अनुसार सोमवार को करीब 4 बजे के आसपास गांव महावटी वासी 25-27 वर्षीय काला, मॉडल टाउन वासी कुणाल, अनिल, विशाल, अशोक वासी बागवाला मोहल्ला ई-रिक्शा में सवार होकर गांव ढोढपुर में पश्चिमी यमुना नहर में नहाने के लिए पहुंचे। ई-रिक्शा को बाग वाला मोहल्ला वासी राहुल चला रहा था। पांचों में से कोई तैरना नहीं जानता था। इस दौरान कुणाल, काला व अनिल कपड़ा पकड़कर नहर के किनारे नहाने लगे, जबकि अशोक, विशाल व ई-रिक्शा चालक राहुल बाहर ही रहे। अचानक नहाते समय तीनों युवक डूबने लगे, तो उनका शोर सुनकर बिना कुछ सोचे-समझे अशोक व विशाल ने भी नहर में छलांग लगा दी। 

डूब रहे उपरोक्त तीनों ने बचने के लिए अशोक व विशाल को पकडऩे का प्रयास किया, जिससे वे भी डूबने लगे। सूचना पाकर पास ही गांव के एक युवक ने तैरकर विशाल को बचा लिया, जबकि मैट्रो चालक राहुल ने पैरों को बांधकर अशोक को किनारे खींच लिया। सूचना मिलते ही गांव के सरपंच रजनीश छौक्कर व एडिशनल थाना प्रभारी गोताखोरों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। गोताखोरों द्वारा तीनों को ढूंढने का प्रयास किया गया लेकिन उनका पता नहीं चल सका।

घटना की सूचना पाकर जल्द ही परिजन भी मौके पर पहुंचे। देर शाम तक तीनों युवकों का पता नहीं चल सका। वहीं एडिशनल थाना प्रभारी सुरेश आंतिल का कहना है कि समालखा व महावटी के 3 युवकों के डूबने की सूचना मिली है। गोताखोरों को बुलाया गया है। अधिकारी पानी कम करवाने के लिए संपर्क बनाए हुए हैं। वहीं यमुनानगर  के बूडिय़ा थाना क्षेत्र नया गांव के 3 युवक सुबह के समय बाकरपुर के नजदीक यमुना नदी में नहाने उतरे थे, जिनमें से एक ही गांव के 2 युवक डूब गए। 

Deepak Paul