इलाज के लिए नहीं लग रहा कैंसर पीड़ित का वीजा, ट्वीट कर विदेश मंत्री से मांगी मदद

5/31/2018 11:07:15 AM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना के पुरानी अनाज मंडी के रहने वाले संदीप जैन अपने कैंसर का इलाज अमेरिका में करवाने के लिए वीजा लगवाने को लेकर कई दिनों से एम्बेसी के चक्कर काट रहा है। वीजा नहीं लगने पर उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी ट्वीट कर मदद की गुहार लगाई लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई जबाव नहीं आने पर संदीप ने हताश होकर मीडिया का सहारा लिया है। अमेरिका के डॉक्टर ने मिलने के लिए संदीप को 6 जून का समय दे रखा है अौर समय पर वीजा न मिलने से पूरा परिवार दुखी है। 

संदीप जैन ने बताया कि 2014 नवंबर माह में उन्हें पैर में दर्द होने लगा था। जिसके बाद गुरुग्राम के पारस अस्पताल में रिसौली बताकर उनका ऑपरेशन कर दिया गया। अक्टूबर 2016 में दोबारा से फिर दर्द होने लगा तो दिल्ली के एम्स अस्पताल में चार माह चक्कर काटे, जिसके बाद मैक्स अस्पताल का सहारा लिया और फरवरी 2017 में उनके पैर की हड्डी के साथ नसें काट दी गई। अब उनका पैर काम नहीं कर रहा है। 

संदीप ने बताया कि दर्द दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में उन्होंने मुबंई, बीकानेर, जयपुर आदि के अस्पताल भी नहीं छोड़े। हांसी में रहने वाले उसके जीजा ने अमेरिका के डॉक्टर से उपचार कराने की बात कहीं और ऑनलाइन उनसे मिलने की तिथि ली, जिसमें उन्हें 6 जून की तिथि दी गई। जब उन्होंने एम्बेसी से वीजा के लिए अप्लाई किया तो 214वीं धारा लगाकर उन्हें वहां रहने के लिए जाने का कारण बताकर वीजा रद्द कर दिया। उन्होंने कहा कि वह दो बार लगभग 22-22 हजार रुपए की राशि देकर वीजा लगाने के लिए टेस्ट व इंटरव्यू देकर आ चुके हैं लेकिन उनका वीजा नहीं लगा। 

जैन ने कहा कि उनका बिजनेस, बच्चे अौर पूरा परिवार गोहाना में है। वह उपचार कराने के तुंरत बाद वापिस अपने शहर गोहाना आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर 6 जून तक वीजा नहीं लगा तो डॉक्टर से मिल नहीं पाएगें। जैन ने सभी रास्ते बंद होने के बाद विदेशमंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर वीजा दिलाने की मांग की लेकिन 24 घंटे बीत जाने का बाद भी ट्वीट का कोई जवाब नहीं आने से हताश संदीप जैन ने अब मीडिया का सहारा लिया है। जैन ने कहा कि उसका भाई सुमेर जैन पिछले कई माह से लगातार वीजा लगाने के लिए घुम रहा है।

Nisha Bhardwaj