CET एग्जाम को लेकर परीक्षार्थियों के उतरवाए गए आभूषण, महिला अभ्यर्थियों ने जताई नाराजगी

10/21/2023 9:41:56 PM

पानीपत (सचिन शर्मा) : प्रदेश में सीईटी एग्जाम को लेकर 13 लाख परीक्षार्थी प्रदेश के अलग-अलग जिलों में परीक्षा देने के लिए पहुंचे। सरकार द्वारा परीक्षार्थियों के लिए ट्रांसपोर्ट और सुरक्षा की सभी व्यवस्था की गई है। परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों का कहना है कि अबकी बार जिस प्रकार की सुविधा हरियाणा सरकार ने दी है पहले कभी नहीं दी। परीक्षार्थियों को प्राप्त बसें मुहैया करवाई जा रही हैं।

बस स्टैंड से सभी जिला मुख्यालयों पर निजी और सरकारी बसों द्वारा परीक्षार्थियों को निशुल्क भेजा जा रहा है। पानीपत में से 190 निजी बस व 195 सरकारी बसों को रूटों पर चलाया गया है। वहीं CET एक्जाम में एंट्री से पहले, परीक्षार्थियों के चश्मा, आभूषण, हेयर क्लिप, कलावा उतरवाने को लेकर महिला परीक्षार्थी काफी नाराज दिखाई दीं। महिला परीक्षार्थियों ने कहा कि यह सही बात नहीं है। यह सब चीज उतरवाने की नहीं होती हैं। बता दें की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों से नाक की नोज पिन, कानों की बालियां, चटकी, बालों की रबड़ इत्यादि सब उतरवा लिए गए। जिसके चलते एग्जाम सेंटर के बाहर इन सब चीजों का ढेर लग गया।

परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों का कहना है कि सरकार द्वारा सुविधा तो अच्छी की गई है। परंतु सरकार ने इससे पहले ग्रुप सी के एग्जाम लिए थे, जिस का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है। कुछ परीक्षार्थी ऐसे भी हैं जिन्होंने ग्रुप सी और ग्रुप डी दोनों में परीक्षा दी है। अगर एक ही परीक्षार्थी का दोनों जगह सिलेक्शन होता है तो ऐसे में एक सीट खाली हो जाएगी। कुछ परीक्षार्थियों का कहना है कि कुछ जगह बसों की असुविधा हुई परंतु प्राइवेट बसों द्वारा उन्हें सेंटर तक पहुंचाया गया।

परीक्षा केंद्रों पर भी सुरक्षा को लेकर व्यवस्था दुरुस्त की गई है। स्कूल कॉलेज प्रशासन द्वारा भी आपने गार्ड गेट पर लगाए हैं। कड़ी चेकिंग के बाद की परीक्षार्थियों को अंदर भेजा जा रहा है। किसी प्रकार का कोई आभूषण, हाथ में बंधा मोली धागा भी अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। परीक्षा केंद्र पर पहुंचे परीक्षार्थियों का कहना है कि सरकार ने अबकी बार फिर सेंटर्स को दूर बनाया है। सेंटर्स की दूरी के कारण उन्हें थोड़ी असुविधा होती है। बता दें कि जिले में 90000 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंच रहे हैं। एक शिफ्ट समाप्त होने के बाद दूसरी शिफ्ट के परीक्षार्थी परीक्षा केंन्द्रों की ओर जा रहे हैं।

परीक्षा केंद्र पर ऑब्जर्व ने बताया कि एक परीक्षा केंद्र में लगभग 63 प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे है। 37% परीक्षार्थी अब्सेंट हैं। इनमें कुछ ऐसे परीक्षार्थी भी हैं जो ग्रुप सी का एग्जाम भी दे चुके हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail