''संजली'' की आत्मा की शांति गोहाना में महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च

12/25/2018 5:22:43 PM

गोहाना(सुनील): आगरा के थाना मालपुरा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लालऊ गांव में मनचलों द्वारा दसवीं कक्षा की छात्रा पर पेट्रोल डालकर उसे जलाने और छात्रा की मौत हो जाने पर गोहाना में समता मूलक महिला संगठन व जन संघर्ष मंच हरियाणा के बैनर तले छात्रा की मौत पर रोष जताया। संगठन से जुड़े सदस्यों ने कैंडल मार्च निकाल कर पुराना बस स्टैंड स्थित शहीद भगत सिंह चौक पर आकर छात्रा की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और आरोपियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की।



इस दौरान संगठन की सदस्य ऋतू वअनीता ने कहा कि 18 दिसंबर को आगरा के लालऊ गांव में दसवीं कक्षा की छात्रा संजली पर दबंगों ने पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया गया था। बुरी तरह से झुलसी छात्रा को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां पर उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। घटना से आहत छात्रा के चचेरे भाई ने भी जहर खाकर खुदखुशी कर ली थी।

उन्होंने कहा कि दलित वर्ग पर हो रहे अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं, उनके वर्ग की बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने मांग की कि संजलि को तुंरत न्याय दिया जाए, इस केस की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करा आरोपियों को तीन माह के अंदर कड़ी सजा दे, मृतक छात्रा के परिजनों को 50 लाख रुपये का आर्थिक सहायता दी जाए। प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के साथ कड़े कानूनों को सख्ती से लागू किया जाए।

Shivam