भाई के गर्भवती बहन को गोली मारने के विरोध में महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च(Video)

5/15/2018 10:28:30 AM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहना के गांव लाठ में एक भाई ने अपनी बहन के सुसराल में आकर गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस पांच दिन के बाद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी व कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग को लेकर गोहाना में देर श्याम समता मूलक महिला संघठन के बैनर तले महिलाओं ने शहर में प्रदर्शन कर कैंडल  मार्च निकाल कर रोष वक्त किया।

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने अपील करते हुए कहा कि इज्जत के नाम पर बेटियों की बलि लेना बंद करे प्रेम विवाह करना कोई गुनाह नहीं है। महिलाओ ने कहा कि नीतू पांच महीने की गर्भवती थी। जिसके चलते उन्होंने पुलिस से मांग की, कि आरोपियों के खिलाफ डबल मर्डर का मामला दर्ज किया जाए।

गौरतलब है कि गोहाना के लाठ गांव के रहने वाले दीपक ने तीन साल पहले छप्परा जिला झज्जर की नीतू से कोर्ट में प्रेम विवाह था। पिछले तीन साल से लाठ गांव में नीतू और दीपक बड़े प्रेम से रह रहे थे। इस दौरान नीतू छह माह की गर्भवती भी थी। इससे पहले नीतू के भाई विक्रम की शादी दीपक की बहन से 2014 में पूरी रीति रीवाज के साथ हुई थी। एक हिसाब से दोनों युवक एक दुसरे के साला जीजा बन गये थे। मगर विक्रम को यह बात कतई रास नहीं आ रही थी।

जिस घर से उसकी पत्नी ब्याही आई उसी का भाई उसकी बहन को कोर्ट में शादी कर ले गया। दस मई को विक्रम अपने दो दोस्तों संग नीतू के घर आया तथा हाल चाल पुछने के बाद बैठ गया। इस दौरान दीपक के परिवार के और सदस्य भी आ गये तथा नीतू चाय बनाने के लिए रसोई की तरफ गई तो विक्रम ने पिस्तौल तानकर नीतू को गोली मार दी। जिससे नीतू की मौत हो गई और घटना की अंजाम देने के बाद विक्रम बाईक पर सवार हो दोनों दोस्तों के साथ फरार हो गया।


 

Rakhi Yadav