हरियाणा में छावनी बने बॉर्डर...दिल्ली जा रहे किसानों को लिया हिरासत में

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 12:05 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी) : दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के नामचीन पहलवानों का धरना भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी को लेकर लगातार जारी है और आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की नई संसद को देश की जनता को समर्पित कर रहे हैं तो पहलवानों ने नई संसद के बाहर एक महापंचायत का ऐलान कर रखा था लेकिन हरियाणा और पंजाब के किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोका जा रहा है।

बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस के जवान गाड़ियों में सवार होकर दिल्ली जा रहे किसानों को हिरासत में ले रहे हैं और उन्हें सोनीपत के राई थाना में रखा गया है। क्योंकि आज पहलवानों के समर्थन में दिल्ली के नए संसद भवन के बाहर एक महापंचायत का आयोजन होना था लेकिन हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस किसान और खाप प्रतिनिधियों को दिल्ली जाने से रोक रही है। हरियाणा के पानीपत और जींद से किसान दिल्ली जाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन किसानों को कुंडली बॉर्डर पर डिटेन किया जा रहा है, क्योंकि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं तो दूसरी तरफ ये किसान पहलवानों के समर्थन में वहां महापंचायत में शामिल होने के लिए जा रहे थे। 

वहीं किसानों का कहना है कि हम दिल्ली जा रहे थे लेकिन सोनीपत पुलिस ने हमें कुंडली बॉर्डर पर रोक लिया है। क्योंकि आज पहलवानों ने अपने समर्थन में एक महापंचायत दिल्ली में रखी थी। हमें दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static