टिंबर ट्रेल में चल रहे चिंतन शिविर में पहुंचे वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु

12/16/2017 5:29:56 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): सोलन जिले के परमाणू से 8 किमी. दूर स्थित टिंबर ट्रेल में चल रहे हरियाणा सरकार के चिंतन शिविर में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु पहुंचे। गत दिवस हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ टिंबर ट्रेल पहुंच चुके थे। वहीं वित्त मंत्री किन्ही निजी कारणों से वहां नहीं गए थे इसलिए वे आज वहां पहुंचे।  

कैप्टन ने कहा कि सरकार विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए चिंतन कर रही है। सभी विकास कार्य नियमों अौर कानून के दायरे में करने चाहिए। कैप्टन ने कहा हमारा मकसद प्रदेश की वित्तीय स्थिति को सुधारकर आर्थिक विकास करना है इसलिए आज रिसोर्सेस मोबिलाइजेशन विषय पर चर्चा में अपनी बात रखूंगा।

कैप्टन ने विपक्ष पर साधा निशाना कहा विपक्ष ने आज तक डाइनिंग टेबल पर बैठकर ही फैसला किया है। विपक्ष को सामूहिकता का ज्ञान ही नहीं है। हम हर फैसला सामूहिकता से लेते हैं। उन्होंने कहा कि अफसरशाही बेलगाम होने के तर्क से वह सहमत नहीं है। अफसरशाही राजतंत्र के साथ एक सिक्के के दो पहलू हैं। राजनीति के पास शक्तियां हैं, उनके अधीन शासन को काम करना होता है। जन हित के मुद्दों में किसी को रुकावट बनना उचित नहीं होता।