मिशन दिव्यास्त्र के ऐतिहासिक लॉन्च के लिए कैप्टन अभिमन्यु ने डीआरडीओ की टीम को दी बधाई

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 09:11 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): अत्याधुनिक एमआईआरवी तकनीक से सुसज्जित हमारी घरेलू अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के साथ भारत ने एक रणनीतिक मील का पत्थर स्थापित किया है। यह बात आज यंहा जारी एक बयान में हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कैप्टन अभिमन्यु ने कहीं ।

उन्होंने कहा कि मिशन दिव्यस्त्र के साथ, भारत मिसाइल तकनीक रखने वाले देशों के एक विशिष्ट क्लब में भी शामिल हो गया है जो एक ही मिसाइल के माध्यम से कई स्थानों पर कई हथियार तैनात कर सकता है

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में, भारत का रक्षा तंत्र और तैयारी पहले से कहीं अधिक मजबूत, स्मार्ट, आत्मनिर्भर और व्यापक हो रही है। एमआईआरवी तकनीक से युक्त अग्नि-5 मिसाइल का विजयी उद्घाटन उड़ान परीक्षण न केवल भारत की तकनीकी क्षमताओं को प्रदर्शित करता है, बल्कि प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अटूट समर्थन और प्रेरणा को भी रेखांकित करता है।

पूर्व वित्त मंत्री ने विश्वास जाते जताया कि निश्चित रूप से यह मिसाइल भारत की सुरक्षा प्रणाली को और अधिक सुदृढ़ बनाने में सहायक होगी। इस उपलब्धि के लिए डीआरडीओ के वैज्ञानिकों को बधाई।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static