कैप्टन कुंडू की बहन का सरकार से सवाल, कब तक शहीद होते रहेंगे हमारे सैनिक भाई

2/6/2018 10:12:29 AM

गुडग़ांव(ब्यूरो): शहीद कैप्टन कपिल कुंडू की बहन ने भाई के देश की रक्षा करते हुए शहीद होने पर जहां गर्व की भावना जाहिर की। वहीं, अपना गुस्सा भी सरकार पर दिखाया। शहीद कैप्टन कपिल कुंडू की छोटी बहन काजल ने सरकार पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भारत देश अब हर क्षेत्र में आगे है। इसके बावजूद बॉर्डर पर हर रोज ऐसी सूचना क्यों मिलती है कि सैनिक भाई शहीद हो गए। काजल ने कहा कि शायद ही ऐसा कोई दिन होता है जिस दिन पाकिस्तान बॉर्डर पर सैनिक भाइयों के शहीद होने व घायल होने की सूचना नहीं मिलती हो। 

हमारा देश अब सभी क्षेत्र में आगे है, फिर ऐसी व्यवस्थाएं सैनिकों को क्यों नहीं मिलती कि उनकी जान-माल की सुरक्षा हो सके। पाकिस्तान आए दिन नापाक कदम उठाए जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ ठोस कदम क्यों नहीं उठाया जा रहा है। काजल ने कहा कि आज मेरा भाई देश के लिए हंसते-हंसते मर-मिटा। उन्हें इस बात का गर्व है, लेकिन उनकी बूढ़ी मां का क्या। पिता 6 साल पहले जब छोड़कर गए तो छोटे भाई के कंधे पर दो बहनों का बोझ। उसने मां के साथ मिलकर इतनी छोटी उम्र में उनकी व बड़ी बहन सोनिया की शादी की, घर बसाया। मां के लिए दिल्ली के नजफगढ़ में रहने की व्यवस्था की। 

उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि उनकी मां अब कैसे रहेगी। जो मां हर दिन अपने बेटे की माला जपती थी उस मां को अब कैसे समझाएं कि उसके जिगर का टुकड़ा, उसके बुढ़ापे की लाठी अब नहीं रही। काजल ने कहा कि बॉर्डर पर हो रही घटनाक्रम पर सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। आज ऐसे कदम उठाने की जरूरत है जिससे पाकिस्तान क्या, देश का कोई भी दुश्मन नापाक हरकत करने से पहले दस बार सोचे।