राजपूत समाज को टिकट नहीं दी तो विधानसभा चुनाव का होगा बहिष्कार:कप्तान

7/13/2019 3:49:39 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): हरियाणा विधान सभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत काफी सक्रिय हो रही है। इसी सक्रियता में कुछ समुदाय राजनीतिक पार्टियों से अपनी जाति के उम्मीदवारों को टिकट देने की मांग कर रहे हैं। भिवानी में राजपूत समाज ने भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है। राजपूत समाज ने चेतावनी देते तीन विधानसभा सीटों दादरी, तोशाम और भिवानी पर राजपूत समाज के प्रत्याशी को टिकट दी जाए, अन्यथा राजपूत समाज विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेगा।

भिवानी राजपूत धर्मशाला में बैठक आयोजित कर राजपूत समाज ने विधानसभा चुनाव के लिए हुंकार भरी है। उन्होंने प्रदेश में 9 हल्कों में राजपूतों की बड़ी संख्या व पूरे प्रदेश में 10 प्रतिशत होने का दावा करते हुए टिकट की मांग की है। इस बैठक में राजपूत समाज के प्रबुद्ध लोगों सहित समाज से टिकट के दावेदारों ने भी शिरकत की और समाज की अनदेखी का आरोप लगाया गया। बैठक की अध्यक्षता कप्तान अगर सिंह ने की और बैठक के संयोजक रामकिशन हालवासिया रहे।

बैठक के अध्यक्ष कप्तान अगर सिंह ने कहा कि उनके समाज की कई वर्षों से अनदेखी हुई है लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में वे टिकट मामले को लेकर अनदेखी नहीं होने देंगे। कहा कि राजपूत समाज की कई विधानसभा में बड़ी संख्या है। दादरी, तोशाम और भिवानी विधानसभा में समाज को टिकट दी जाए। यदि समाज की इस बार अनदेखी हुई तो आने वाले विधानसभा चुनाव का समाज बहिष्कार किया जाएगा।

इस अवसर पर समाज से ओमबीर सिंह तंवर, बैठक के संयोजक रामकिशन हालवासिया, पूर्व विधायक शशिरंजन परमार और बीजेपी नेत्री बबिता तंवर ने कहा कि समाज के साथ टिकट वितरण में अनदेखी होती है। लोकसभा में भी उन्हें टिकट से वंचित रखा गया और पीछे कई वर्ष तक विधानसभा में भी वंचित रखा गया है इसलिए उनकी मांग है की समाज को टिकट दी जाए। प्रदेश के 9 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जिनपर समाज का बड़ा बोट बैंक है। उन्होंने कहा कि बैठक का निर्णय वे बीजेपी के समक्ष भी रखेंगे।

Shivam