परमिशन लेकर हरियाणा-पंजाब सीमा पर पहुंचे मजदूरों को कैप्टन सरकार ने लौटाया(VIDEO)

6/12/2020 5:19:15 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के रतिया थाना क्षेत्र के एक गांव में पंजाब सीमा के नजदीक यूपी से बस में सवार होकर आए करीब 30 मजदूरों को आज पंजाब में एंट्री नहीं मिली। ये सभी मजदूर सरकारी परमिशन लेकर यूपी के हापुड़ से पंजाब के मानसा जाने के लिए यूपी नंबर की बस में सवार होकर निकले थे। जैसे ही बस फतेहाबाद जिला के रतिया इलाके से होते हुए पंजाब सीमा के नजदीक पहुंची तो पंजाब पुलिस ने मजदूरों की बस को पंजाब में एंट्री करने से रोक दिया। 

मानसा में जिस किसान ठेकेदार के यहां मजदूरों को खेत में मजदूरी के लिए बुलाया गया था वहां से भी किसी तरह की मदद मजदूरों को नहीं मिल पाई। पंजाब में एंट्री करने को लेकर बस में सवार मजदूर करीब 4 घंटे तक धूप में खड़े होकर बस में ही इस उम्मीद में इंतजार करते रहे किसी न किसी तरह शायद पंजाब में एंट्री मिल जाए। इसी बीच हरियाणा पुलिस को सूचना मिली कि यूपी नंबर की एक बस बाहर से आए कुछ मजदूरों को लेकर हरियाणा सीमा में खड़ी है और काफी देर से यह बस एक ही जगह पर खड़ी है। 

फतेहाबाद जिले की रतिया थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और यूपी नंबर कि बस में सवार प्रवासी मजदूरों से बातचीत की। रतिया थाना एसएचओ मनदीप सांगवान ने बताया कि मजदूरों से बातचीत करने पर पता चला कि ये लोग बस में सवार होकर यूपी के हापुड़ से पंजाब के मानसा में मजदूरी के लिए जा रहे थे। लेकिन हरियाणा से पंजाब में एंट्री करते हुए पंजाब पुलिस ने यूपी से आये इन मजदूरों को एंट्री नहीं दी, जिसके बाद ये मजदूर बस में ही सवार होकर हरियाणा सीमा में पंजाब पुलिस की परमिशन का इंतजार कर रहे थे। आखिर में पंजाब पुलिस ने मजदूरों को एंट्री देने से मना कर दिया, जिसके बाद रतिया पुलिस ने मजदूरों से बात की और उन्हें वापस यूपी जाने के लिए कहा।

रतिया थाना पुलिस से बातचीत के बाद बस में सवार सभी मजदूर यूपी के हापुड़ के लिए वापस चले गए। एसएचओ मनदीप सांगवान ने बताया कि पंजाब पुलिस ने कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों के तहत पंजाब में एंट्री नहीं दी। लेकिन मजदूरों के पास सरकारी परमिशन थी इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि पंजाब पुलिस ने आखिर किस टेक्निकल वजह से मजदूरों से भरी बस को पंजाब में एंट्री नहीं दी। फिलहाल सभी मजदूर बस लेकर वापस चले गए हैं।

Shivam