भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए अपनाएंगे ‘कैरेट एंड स्टिक’ पॉलिसी: मुख्यमंत्री (video)

12/27/2017 4:27:40 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो):हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरैंस के संकल्प पर चलते वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हरियाणा में भ्रष्टाचार काफी कम हुआ है। उन्होंने एक मैगजीन में छपे सर्वे का हवाला देते हुए बताया कि पहले हरियाणा में भ्रष्टाचार 51 प्रतिशत था जो अब 31 प्रतिशत घटकर लगभग 20 प्रतिशत ही रह गया है। हमें इस 20 प्रतिशत को भी खत्म करना है, इसके लिए ‘कैरेट एंड स्टिक’ पॉलिसी अपनाई जाएगी। 

मुख्यमंत्री नवनिर्मित स्वर्ण जयंती राजकीय लोक निर्माण विभाग विश्रामगृह के उद्घाटन अवसर पर संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, विधायक उमेश अग्रवाल, विधायक तेजपाल तंवर समेत कई विधायक, अन्य भाजपा नेता व अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने इस मौके पर आबकारी एवं कराधान भवन का शिलान्यास भी किया जो सैक्टर-32 में लगभग 1.5 एकड़ भूमि पर बनेगा और इसके प्रथम चरण पर लगभग 20 करोड़ रुपए की लागत आएगी। 

गुरुग्राम में बनाए नए विश्राम गृह का 40.80 करोड़ रुपए का एस्टीमेट बनाया था लेकिन इसका निर्माण 35 करोड़ रुपए में ही पूरा कर लिया गया। इस प्रकार विभाग ने इसके निर्माण में 6 करोड़ रुपए की बचत की है। गुरुग्राम को प्रदेश का आइकन बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के बाद दुनिया के लोग गुरु ग्राम का नाम जानते हैं। गुरुग्राम मेें प्रदेश का लोक निर्माण विभाग का सबसे बड़ा विश्राम गृह बनाकर राव नरबीर सिंह ने गुरुग्राम को केन्द्र बनाने की पहल की है।