सावधान! कहीं मिलावट न बिगाड़ दे आपकी सेहत

11/4/2018 3:46:08 PM

मेवात(एेके बघेल): त्योहार पर मिलावटी मिठाइयां बेचने का कार्य जिले में शुरू हो चुका है। खपत के मुताबित जिले में दूध का उत्पादन न होने और त्योहार में बढ़ती मिठाइयों की मांग के कारण मिलावट खोरों का धंधा जोरों पर है। हालाकि खानापूर्ति के लिए खाद्य एंव आपूर्ति विभाग द्वारा डेयरियों पर छापेमारी कर सेंपल तो कई बार लिए गए, लेकिन रिजल्ट का असर आज तक भी दिखाई नहीं दिया। जिसके कारण पनीर डेयरियों पर निडर होकर जमकर मिलावट की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि पनीर डेयरियों के मालिक अधिकारियों से मिले हुए हैं।


बता दें कि जैसे-जैसे दीपावली का पर्व नजदीक आता जा रहा है वैसे-वैसे ही खाद्य पदार्थों में जमकर मिलावाट की जा रही है। खाद्य पदार्थों में हो रही मिलावट लोगों के लिए किसी जहर से कम नहीं है, वहीं अधिकारियों द्वारा छापेमारी करने के बाद भी कार्यवाही न होना खाद्य एंव आपूर्ति विभाग पर सवाल खडा करती है, लेकिन इन सवालों का जवाब कौन दे? लोगों में चर्चा है कि दीपावली ही नहीं बिना दीपावली के भी मिलावट का धंधा कभी कम नहीं होता। 

जिसके कारण लोगों का कार्यवाही करने वाले अधिकारियों से विश्वास उठ चुका है। लोगों ने जिला प्रशासन से पनीर डेयरियों पर हो रही मिलावट पर रोक लगाने के लिए मांग की है। ताकि उन्हें शुद्ध खाद्य पदार्थ मिल सकें।


 

Deepak Paul