स्कूल बस से भिड़ी कारें-बाइक, स्टूडैंट्स में मची चीख-पुकार

12/11/2019 9:48:16 AM

बराड़ा (पंकेस) : अम्बाला-जगाधरी मुख्य मार्ग पर बराड़ा के शैमफोर्ड स्कूल की बस से 3 कारें और 1 मोटरसाइकिल टकरा गई। हादसा गांव धीन के समीप घटा। हादसे के बाद स्कूल बस में बैठे बच्चों में चीख-पुकार मच गई। हादसे में किसी बच्चे अथवा चालक को चोट नहीं आई लेकिन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे की वजह कोहरे की वजह से दृश्यता कम होना बताया जा रहा है। 
स्कूल बस को देखकर समीपवर्ती ग्रामीण मदद के लिए आगे आ गए।

हादसा देख ग्रामीणों ने मार्ग पर खड़े होकर ट्रैफिक को रोका व क्षतिग्रस्त वाहनों को मार्ग से दूर किया। हादसे से स्कूली बच्चे घबरा गए थे जिन्हें दूसरी बस का बंदोबस्त कर स्कूल भेजा। खबर सुनते ही अभिभावक मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों के अनुसार मुलाना पुलिस को हादसे की सूचना तुरंत दे दी थी परंतु वह करीब 1 घंटे बाद पहुंची। थाना परिसर से घटनास्थल की दूरी करीब 6 कि.मी. है। जानकारी के अनुसार शैमफोर्ड स्कूल बराड़ा की बस सुबह करीब 8 बजे बच्चों को लेने धीन आ रही थी। उस समय स्कूल बस में करीब 15 बच्चे थे। 

स्कूल बस जैसे ही धीन की तरफ मुडऩे लगी तो पीछे आ रही कार बस में टकरा गई। बस चालक कुछ समझ पाता तो इतने में क्षतिग्रस्त कार में एक ओर कार, 2 मोटरसाइकिल व 1 कार और टकरा गई। एकाएक 6 वाहनों की टक्कर देख ग्रामीणों में से कुछ ने मार्ग पर ट्रैफिक को रोका व कुछ ने क्षतिग्रस्त वाहन मार्ग से हटाए। हादसे में रोहित निवासी जिरकपुर की व एक अन्य कार ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई, जबकि अन्य वाहन कम क्षतिग्रस्त हुए व चले गए। मुलाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई आरंभ कर दी।

धीन वासी अमित, शेर सिंह, राहुल, रवि व मंगल ने बताया कि धीन चौक पर रोज हादसे घट रहे हैं। यह डेंजर बन चुका है। यहां कई लोग जान गंवा चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि नैशनल हाईवे 344 के निर्माण के समय यहां फ्लाईओवर की मांग की थी परंतु विभाग ने फ्लाईओवर तो दूर, अंडरपास तक नहीं बनाया जिससे हादसे घट रहे हैं। ग्रामीण ने सरकार से यहां फ्लाईओवर या अंडरपास के निर्माण की मांग की है।

Isha