रेप पीड़िता की सहायता राशि से पैसे हड़प्पने वाले सरकारी बाबू पर केस दर्ज

2/8/2019 3:01:30 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद में एक रेप पीड़िता की सहायता राशि हड़पने वाले सरकारी बाबू पर गाज गिरी है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी व उसके साथी के खिलाप मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। जानकारी के अनुसार रेप पीड़िता को कोर्ट ने चार लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की थी, जिसे निकलवाने की बात कह कर कोर्ट के स्टेनोग्राफर ने उससे खाली चैक पर साइन करवाकर 10% कमीशन डकार लिया। आरोपी ने अपने दोस्त के खाते में हजारों की राशि डलवा दी, जिसके बाद पीड़िता के पिता की शिकयात कोर्ट से आदेश आए तो पुलिस ने जांच के बाद कोर्ट के एक बाबू ओर उसके दोस्त पर धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है ।

बता दें कि 2016 में ओल्ड फरीदाबाद एरिया में एक महिला के साथ रेप हुआ था, जिसके बाद अदालत में विचाराधीन इस मामले में सन 2017 में महिला को 4 लाख  की सहायता राशि जारी की गई, लेकिन कोर्ट के बाबू ने पीड़िता से एक खाली चेक साइन करा कर ले लिया और कहा कि इस पैसे को निकलवाने में खर्चा लगता है  ।कोर्ट के इस बाबू ने खाली चेक में 43 हजार 500 रुपए भरकर अपने दोस्त के खाते में डलवा कर पैसे निकलवा लिए। इस बात की जानकारी होने पर पीड़िता के पिता ने शिकायत जिला अदालत को भेजी, जिसके बाद यहां की लीगल सर्विस अथॉरिटी में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इसकी शिकायत पुलिस को दी और मामले की जांच कराई पुलिस ने इस मामले में कोर्ट के बाबू और उसके दोस्त के खिलाफ धोखाधड़ी के विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है ।

पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के अधिवक्ता संजीव चौधरी का कहना है कि कोर्ट के बाबू इस तरीके से करेंगे तो जनता का विश्वास न्याय प्रणाली में घट जाएगा उन्होंने कहा कि मुख्य मजिस्ट्रेट द्वारा इस तरीके के मामले में शक्ति से कदम उठाया है ओर ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी ही चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आम जनता को कोर्ट में यदि ऐसी परेशानी आती है तो वह जिला अदालत में शिकायत करें और पुलिस को भी शिकायत कर आम जनता को जागरूक करें।
 

Deepak Paul