फर्जी कम्पनी बनाने के आरोप में 3 के खिलाफ मामला दर्ज

11/22/2019 2:05:30 PM

कैथल (सुखविंद्र): नामी कम्पनी के नाम से मिलती-जुलती कम्पनी बनाकर लोगों से लोन प्रक्रिया फीस के नाम पर 3-3 हजार रुपए लेने के मामले में सिटी पुलिस ने एक महिला सहित 3 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। स्वतंत्रता माइक्रोफीन प्रा.लि. कम्पनी के मैनेजर अरुण वर्मा ने सिटी पुलिस को शिकायत दी है कि कथित 3 आरोपियों ने फर्जी कागजात के आधार पर कम्पनी बनाकर लोगों से पैसे हड़पने का काम कर रहे हैं। इसकी शिकायत हमें फोन पर मिली थी। 

गत 23 अक्तूबर को हम कैथल सिरटा रोड पर आए तो पता चला कि यहां पर आरोपी उनकी कम्पनी का नाम लेकर लोन दिलवाने के नाम पर लोगों से 3-3 हजार रुपए ले रहे थे, जबकि हमारी कम्पनी कोई प्रोसैसिंग फीस नहीं लेती। उनकी कम्पनी नॉन बैंकिंग फाइनैंस कम्पनी है, जो ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की इन्कम बढ़ाने के लिए लोन दिलवाती है। मैनेजर अरुण वर्मा ने बताया कि इसकी सूचना हमने तुरंत सिटी पुलिस को दी थी। पुलिस ने मौके से तीनों को हिरासत में ले लिया था और उनके बैग से कुछ कागजात भी बरामद कर लिए थे।

बाद में पुलिस आरोपियों को अपने साथ थाने में भी ले गई थी, लेकिन एफ.आई.आर. नहीं की गई। बाद में मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक विरेंद्र विज को दी गई। एस.पी. ने मामले की जांच के बाद आरोपियों पर धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे। सिटी एस.एच.ओ. प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों पर धोखधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Isha