जमीन बेचने के नाम पर ठग लिए लाखों रुपये, दम्पति के खिलाफ केस दर्ज

10/13/2019 12:05:19 PM

रतिया(झंडई): शहर पुलिस ने अदालत के आदेश व माडल टाऊन की सीमा रानी की शिकायत पर धोखाधड़ी करने के मामले को लेकर जाखनदादी के दम्पति के खिलाफ धोखाधड़ी के अलावा जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। नामजद किए गए आरोपियों में जाखन दादी के अमरीक सिंह तथा उसकी पत्नी कर्मजीत कौर शामिल हैं। 

शिकायतकत्र्ता ने अदालत के माध्यम से बताया कि उसका पति गुलाब चंद अनाज मंडी में कमीशन एजैंट की दुकान करता है। आरोप लगाया कि उक्त दम्पति ने जमीन बेचने के नाम पर उनके साथ करीब 4 लाख 90 हजार रुपए की ठगी कर ली है। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि कर्मजीत ने उन्हें बताया कि उसका लाली रोड पर 10 मरले का प्लाट है जो 7 लाख रुपए का है, मगर उसे पैसों की जरूरत होने के कारण 4 लाख 90 हजार रुपए में बेच देगा।

इस दौरान उसने यह भी प्रलोभन दिया कि उक्त प्लाट आगे किसी को 7 लाख रुपए में बिकवा देगा। उन्होंने बताया कि उपरोक्त व्यक्ति पर विश्वास करते हुए 4 दिसम्बर 2017 को उक्त जमीन का इकरारनामा विभिन्न गवाहों के सामने कर लिया था और विभिन्न चैकों के माध्यम से उपरोक्त राशि का भुगतान भी कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस इकरारनामा में रजिस्ट्री करवाने की तिथि भी निर्धारित कर दी थी। 

शिकायतकत्र्ता ने बताया कि जब निर्धारित तिथि के तहत रजिस्ट्री करवाने के लिए राजस्व कार्यालय में गया तो रजिस्ट्री करवाने के लिए नहीं पहुंचे और इसके लिए उन्होंने बार-बार रजिस्ट्री करवाने का भी आह्वान किया। आरोप लगाया कि आपसी षड्यंत्र के तहत ही युवक ने अपनी पत्नी के नाम ही उपरोक्त जमीन का बयाना करवा लिया और उनसे ठगी कर ली। 


जब इस संदर्भ में प्लाट या पैसे देने की बात की तो उन्हें धमकियां भी दी गई। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर पुलिस कप्तान व सी.एम. विंडो में भी शिकायत की थी, मगर कोई सुनवाई नहीं की गई, जिस कारण उसे अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। पुलिस ने अदालत के आदेश पर दंपति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं।

Shivam