किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज

12/28/2020 9:16:43 PM

पलवल (दिनेश): भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ पलवल के सदर थाने में धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज किया गया है। मामला दर्ज होने के बाद टिकैत की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर विशाल जुलूस निकालते हुए रोष प्रदर्शन कर टिकैत का पुतला फूंका।

किसान आंदोलन के दौरान पलवल किसान धरनास्थल पर किसानों को संबोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत द्वारा ब्राह्मण समाज पर की गई टिप्पणी के विरोध में ब्राह्मण समाज के सैकड़ों लोगों ने ब्राह्मण धर्मशाला से जुलूस निकालते हुए विरोध प्रदर्शन कर टिकैत का पुतला फूंका। राकेश टिकैत की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री के नाम पलवल एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर ब्राह्मण समाज के लोगों ने कहा कि अगर जल्द ही राकेश टिकैत की गिरफ्तारी नहीं होती है तो इससे भी बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। 



बता दें कि एनएच-19 पर स्थित अटोहां चौक पर चल रहे किसानों के धरना स्थल पर वीरवार को किसानों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के बयान को लेकर ब्राह्मण समाज में रोष फैल गया है। ब्राह्मण समाज के लोगों ने टिकैत की ब्राह्मण समाज पर की गई टिप्पणी की निंदा की। 

वक्ताओं ने कहा कि किसानों में ब्राह्मण समाज के लोग भी हैं। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज अपना अपमान कभी नहीं सहेगा। उनका ऐसा बयान समाज मे ब्राह्मण के प्रति नफरत फैलाने की साजिश बताया। उन्होंने कहा कि जिला ब्राह्मण सभा ने किसान नेता राकेश टिकैत के खिलाफ सदर थाने में ब्राह्मण समाज पर की गई टिप्पणी को लेकर मुकदमा दर्ज करवा दिया है।

Shivam