हुड्डा व रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मामला दर्ज होने पर गरमाई हरियाणा की राजनीति (VIDEO)

9/2/2018 7:52:26 PM

ब्यूरो: गुडग़ांव के शिकोहपुर गांव की 3.53 एकड़ जमीन से संबन्धित मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, राबर्ट वाड्रा व् अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज मामले पर प्रदेश की राजनीति गरमा गई। सत्ता पक्ष बीजेपी हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य व खेल मंत्री अनिल विज, इनसो के राष्ट्रिय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला, मुख्यमंत्री मनोहर के मीडिया सलाहकार राजीव जैन और अंबाला लोकसभा से सांसद रतनलाल कटारिया व प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खट्टर ने भी तत्कालीन कांग्रेस सरकार व पूर्व सीएम भूपिदंर सिंह हुड्डा को घेरे में लिया।

वहीं, प्रदेश के कांगे्रेसी नेताओं ने हुड्डा व राबर्ट वाड्रा के खिलाफ मामला दर्ज होने को लेकर भाजपा की केन्द्र सरकार पर आरोप लगाए व मामले को झूठा बतालाया। वहीं  इसे बीजेपी सरकार द्वारा बदले की भावना से उठाया गया कदम बताया। कांग्रेसी नेता पूर्व वित्त मंत्री चौधरी संपत सिंह, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा आदि भूपिंदर सिंह हुड्डा का बचाव करते नजर आए।



क्या कहते हैं हुड्डा के विरोधी?, विज ने कहा- सोनिया को खुश करने की थी कोशिश
गुरुग्राम में धोखाधड़ी के मामले में सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा पर दर्ज एक एफआईआर पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज का बयान सामने आया। विज ने इस मामले में बोलते हुए कहा कि भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हरियाणा का मुख्यमंत्री रहते हुए सोनिया गांधी को खुश करने के लिए सारे नियमों को ताक पर रख कर फायदा पहुंचाने की कोशिश की थी। आज उसी मुद्दे पर गुरुग्राम में एक एफआईआर दर्ज हुई है। जिसमें स्पष्ट बताया गया है कि कुछ अफसरों और तत्कालीन सरकार की मदद से डीएलएफ और राबर्ट वाड्रा को करोड़ो रुपये का फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई। विज ने साफ़ किया की एफआईआर दर्ज हो गई है और कानून के तहत जो भी कार्रवाई होगी वह गंभीरता से की जाएगी।



सबूतों के आधार पर दर्ज हुआ मामला: सीएम मनोहर
हरियाणा के मुखिया सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हम पहले दिन से ही भष्ट्राचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे। जो भी दस्तावेज या फिर सबूत हमें मिले उनके आधार पर पूर्व सीएम के खिलाफ सीबीआई, विजिलेंस और सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहे हैं, जल्द ही इन जांचों के परिणाम आएंगे। अब इस एफआईआर के आधार पर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं केन्द्रीय मंत्री राव इन्दरजीत सिंह ने कहा कि हुड्डा के खिलाफ इससे पहले भी केस दर्ज हो चुके हैं।

भोली-भाली जनता की जमीनें डकारने का परिणाम: कटारिया
वहीं अंबाला से सांसद रतनलाल कटारिया ने इस मामले पर कहा कि जो जैसे कर्म करेगा वो वैसा भुगतेगा। हरियाणा की भोलीभाली जनता की जमीनों को जिस प्रकार से इन लोगों ने डकारा है उसके ये परिणाम निकलने ही थे। कानून के तहत शिकंजा कसा जाएगा और दोषियों को सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ये सरेआम लूट का मामला था, किसानों से 27 लाख रुपए प्रति एकड़ जमीन लेकर बोगस कंपनियां खड़ी करके 27 करोड़ रुपए एकड़ के भाव से बेची गईं। 



हुड्डा अपने कर्मों का फल भुगत रहे हैं: जैन
मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जो कर्म किए हैं, उन्हीं का फल अब भुगत रहे हैं। 10 साल तक सोनीपत में किसान जमीन अधिग्रहण को लेकर धरने पर बैठे रहे, लेकिन उस समय हुड्डा ने राज में होते हुए उनकी सुध नहीं ली उन्हीं का फल अब भुगत रहे हैं।

हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जमीन घोटाले में रोबर्ट वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर देश के कानून और संविधान के अनुसार कार्रवाई होगी। वित्तमंत्री ने कहा कि उस दौर में सरकार के आदमी किसानों को भूमि अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी जमीन को कम दामों पर खरीद लेते थे और फिर उसे प्रोपर्टी डीलरों को महंगे दामों बेच देते थे। इस पूरी प्रक्रिया में किसान को ठगा जाता था। हुड्डा सरकार में ऐसे घोटाले कई हजार एकड़ जमीन के लिए हुए। भूमि खरीद प्रक्रिया में बरती गई अनियमितता के कारण ही इस मामले में एफआईआर दर्ज हुई है और देश के कानून व संविधान के अनुसार ही आरोपियों पर कार्रवाई होगी।

हरियाणा के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने पूर्व सीएम हुड्डा रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ गुडगांव में दर्ज हुए मामले पर तंज कसा। धनखड़ ने कहा कि हुड्डा साहब के खिलाफ यह पहला मामला नहीं, इससे पहले भी हुड्डा साहब के खिलाफ अनेकों मामले दर्ज हो चुके हैं और फिलहाल भी हुड्डा साहब जमानत पर चल रहे हैं।  पूर्व सीएम के खिलाफ भी डीलरों को फायदा पहुंचाने को लेकर मामला दर्ज हुआ है। धनखड़ ने कहा कि पूर्व की प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के साथ पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई थी यही कारण है कि धीरे-धीरे पूर्व सरकार के मामले उजागर हो रहे हैं।

जो जैसा बोएगा वैसा ही काटेगा: दिग्विजय चौटाला
वहीं इनसो के राष्ट्रियाध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा है की साढ़े चार साल बाद सरकार ने यह मुकदद्मा दर्ज किया है। लेकिन केवल मुकदमा दर्ज होने से कुछ नहीं होता दोषियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाना सरकार की ड्यूटी है, जो जैसा बोयेगा वैसे ही काटेगा भी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने बूढ़े दादा को जेल में जाते हुए देखा है।



भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का बचाव कर रहे कांग्रेसी दिग्गज
पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने जमीन घोटाले में हुड्डा और वाड्रा के खिलाफ मामला दर्ज के सवाल पर बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह जो मामला है इसको मैंने पढ़ा है। यह एक सुरेंद्र शर्मा नाम के आदमी को परेक्योर करके कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की आवाज को दबाने के लिए एक झूठा मुकदमा फ्रेम अप किया है। यह मुकदमा नहीं है कोई भी अदालत इसको मानेगी नहीं, जब यह मामला अदालत के सामने जाएगा तो औंधे मुंह गिरेगा। कुलदीप शर्मा ने कहा कि सुरेन्द्र शर्मा भारतीय जनता पार्टी का एक मोहरा है। उन्होंने कहा कि देश के अंदर आपसी लूट व आपसी वैमनस्य भेदभाव पैदा करके आगे बढऩे वाले राष्ट्रीय षड्यंत्रकारी संघ आरएसएस का मेंबर सुरेन्द्र शर्मा है। दूसरी ओर पूर्व वित्त मंत्री चौधरी संपत सिंह ने कहा कि सरकार बदले की भावना से केस दर्ज करवा रही है। किसी भी किसान की जमीन को नहीं बेचा गया।

Shivam