घग्गर नदी के तटबंधों पर मिट्‌टी डालने के घोटाले में 3 साल बाद कार्रवाई, XEN पर केस दर्ज

1/16/2022 7:13:32 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के सिरसा में सिंचाई विभाग के XEN एन के भोला के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में थाना सिविल लाइन में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि उसने घग्गर नदी के तटबंधों में मिट्‌टी डालने में बड़ा घोटाला किया। 3 साल से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। अब मामला जब गृहमंत्री अनिल विज के समाने आया तो पुलिस हरकत में आई। XEN मिट्‌टी डालने के लिए जिन वाहनों के बिल पास किए उनमें नंबर बाइक, कार और ऑटो के निकले।

2018 में हुआ था घोटाला
पुलिस को दी शिकायत में गांव तलवाड़ा खुर्द निवासी सुरेंद्र सरदाना ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2018 में सिंचाई विभाग में हुए एक घोटाले का पर्दाफ़ाश किया था। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने घग्गर नदी के तटबंधों को मजबूत करने के लिए मिट्‌टी डलवाने का दावा किया था। इसके लिए जिन ट्रैक्टर-ट्रॉलियों व जेसीबी के नंबर बताकर भारी भरकम बिल पास किए गए,जांच में वो नंबर बाइक, कार, ऑटो व स्कूटर के निकले।

दूसरों को फंसा कर किया मैनेज
सिंचाई विभाग में उस वक्त XEN एनके भोला थे। बिलों पर हस्ताक्षर भी उनके थे। सरदाना ने बताया कि मामला उजागर होने के बाद XEN ने यह सब कुछ बड़ी चतुराई से मैनेज कर लिया। विजिलेंस जांच व अन्य जांच में अपने विभाग के 3 एसडीओ और 4 जे.ई. को मात्र चार्जशीट कर इस मामले को दबा दिया।

Content Writer

Isha