भाजपा नेताओं पर इनेलो महिला कार्यकर्ता को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

4/10/2019 7:03:19 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में इनेलो की महिला कार्यकर्ता को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में भाजपा के दो नेताओं पर एफआईआर दर्ज हो गई है। भाजपा के मंडल महामंत्री राजेश मकड़ौली और इतिहास संकलन प्रकोष्ठ के जिला संयोजक दिनेश शेखावत समेत 9 लोगों पर एफआईआर हुई है। जीआरपी पुलिस ने फिलहाल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन भाजपा नेता शहर में होने के बावजूद गिरफ्तार नहीं किए गए हैं। बता दें कि इनेलो कार्यकर्ता ललिता ने 5 अप्रैल को रेल से टकराकर आत्महत्या कर ली थी। वहीं अब मृतका की मां की शिकायत पर भाजपा नेताओं पर एफआईआर हुई है।

मृतका की मां राजो ने बताया कि ललिता इनेलो की कार्यकर्ता थी। लाईनपार के वार्ड नम्बर 2 में अपनी दो बेटियों और पति के साथ रहती थी। पड़ोस के कुछ लोग और भाजपा नेता राजेष मकड़ौली उसे बेटियों की जिंदगी खराब करने के नाम पर परेशान करते थे, सरकार का डर भी दिखाया जाता था। कई बार पुलिस को शिकायत की लेकिन हर बार डर और दबाव में समझौता करवा दिया जाता, जिससे आखिरकार ललिता ने हार मानकर उसने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

राजो ने बताया कि ललिता ने आरोपियों द्वारा उसे मानसिक प्रताडऩा और बेटियों की जिंदगी खराब करने की धमकी की शिकायत 18 फरवरी को लाईनपार थाना पुलिस को दी थी। लेकिन उस वक्त नरेन्द्र एएसआई ने समझौता करवा दिया। उस समझौते में भी ललिता ने राजेश मकड़ौली समेत 6 लोगों का नाम लिखकर लिखा है कि अगर उसके या उसकी बेटियों और पति को कुछ भी होता है तो इन्हें दोषी मानकर इन पर कार्रवाई की जाए।

मृतका की मां राजो ने जीआरपी थाना पुलिस को शिकायत देकर भाजपा नेता राजेश मकड़ौली, दिनेश शेखावत, पवन, बिल्लू, धर्मपाल प्रोपर्टी डीलर, सतीश, महेन्द्र ,पवन और पार्षद मूर्ति के लड़के काली के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने की एफआईआर दर्ज करवाई है।

मृतका की मां का आरोप है कि उसकी बेटी को आरोपियों ने बहुत परेशान कर रखा था। उसकी इज्जत खराब करने की कोशिश की जा रही थी। ललिता राजनीति के साथ सामाजिक कार्यों में भी लगातार सक्रिय रहती थी। जीआरपी पुलिस ने सतीश पंडित और पवन को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि भाजपा नेताओं समेत सात आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है। जल्द ही बाकि आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Shivam