5 किसानों को गिरफ्तार करने का मामला, किसानों ने दी एसपी ऑफिस के घेराव की चेतावनी

7/16/2021 11:42:59 AM

 सिरसा(सतनाम): सिरसा में बीते रविवार को हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर हमले में सिरसा पुलिस ने  5 किसानों को गिरफ्तार किया है।  इस मामले में 100 से ज्यादा किसानों पर देश द्रोह की धारा सहित  विभिन्न धाराओं के तहत सिरसा पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने और भी किसानों की जल्द गिरफ़्तारी करने का दावा किया है। इसके अलावा उन्होंने सिरसा पुलिस को हिंसा फ़ैलाने वाले लोगों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए है। 

सिरसा एसपी डॉ अर्पित जैन ने बताया कि डिप्टी स्पीकर की गाड़ी पर किए गए हमले के मामले में 100  किसानों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि फ़िलहाल इस मामले में 5 किसानों को आज गिरफ्तार किया गया है और जल्द बाकी किसानों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी डॉ अर्पित जैन ने किसानों की और से गंगवा की गाड़ी पर हमला नहीं करने के बयान पर कहा कि सिरसा पुलिस के पास किसानों और असामाजिक तत्वों के सबूत है।  सिरसा पुलिस ने ऐसी 40 वीडियो फुटेज प्राप्त की है जिसमें रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर पथराव करते नजर आ रहे है। उन्होंने कहा कि फुटेज की मदद से किसानों की पहचान की जा रही है और उसके बाद शीघ्र ही बाकि किसानों की गिरफ़्तारी की जाएगी। 

किसानों द्वारा रात्रि में ठीकरी पहरा देने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि निश्चित तोर पर इस मामले में शामिल होने वाले किसानों की गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर सिरसा पुलिस के सभी डीएसपी , थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है कि वे जल्द से जल्द इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी करे। एसपी डॉ अर्पित जैन ने 17 जुलाई को किसानों द्वारा सिरसा एसपी कार्यालय का घेराव करने के एलान पर सिरसा पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि 17 जुलाई को एसपी कार्यालय के बाहर बैरिकेट्स लगाए जाएंगे और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। एसपी डॉ जैन ने किसानों को दो टूक में कहा कि अगर किसी भी किसान ने कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके  पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha