रोडवेज परिचालक पर हमला करने का मामला,  पुलिस ने मामूली धाराओं के तहत दर्ज किया केस, सांझा मोर्चा ने जताया रोष

12/29/2023 5:43:11 PM

हिसार(विनोद सैनी): हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा ने बरबाला में रोडवेज परिचालक पर हमला करने व गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करने वाले आरोपियों पर मामूली धाराओं के तहत केस दर्ज करने पर गहरा रोष जताया है। सांझा मोर्चा ने चेताया है कि यदि आरोपियों पर हत्या प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज नहीं किया गया तो रोडवेज कर्मचारी हिसार डिपो में जाम लगाने या बरवाला पुलिस थाना के समक्ष प्रदर्शन जैसा कड़ा फैसला ले सकते हैं।

इस संबंध में सांझा मोर्चा ने हिसार डिपो में बैठक की और परिचालक पर हमले पर रोष जताया। सांझा मोर्चा नेता राजबीर दुहन, अजय दुहन व सुभाष ढिल्लो ने कहा कि 25 दिसम्बर को हिसार डिपो की बस चंडीगढ़ से हिसार आ रही थी। बरवाला बस अड्डे के पास एक बदमाश व्यक्ति ने बस को रुकवाया तथा अपनी गाड़ी को सड़क के बीच में रोककर बस को रोक लिया। चालक-परिचालक व बस में सवार यात्रियों ने बार-बार उसे अपनी गाड़ी हटाने को कहा लेकिन उस व्यक्ति ने अपनी गाड़ी को एक तरफ नहीं किया। यही नहीं, उक्त आरोपी ने रोडवेज के चालक और परिचालक को जान से मारने की धमकी देते हुए परिचालक मनोज पर तेजधार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। आरोपित ने बस चालक व परिचालक को अपनी गाड़ी से रौंदने का प्रयास भी किया और फिर फरार हो गया।

रोडवेज नेताओं ने बताया कि गंभीर रूप से घायल रोडवेज परिचालक को बरवाला अस्पताल ले जाया गया, जहां से गंभीर हालत के चलते उसे हिसार रैफर कर दिया गया। हिसार नागरिक अस्पताल में तीन दिन दाखिल रहने के बाद उसे छुट्टी मिली है और उसको गंभीर चोटों के कारण आराम करने की सलाह दी गई है। रोडवेज नेताओं ने इस बात पर रोष जताया कि आरोपी द्वारा चोट मारने व गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करने के बावजूद पुलिस ने मामूली धाराओं में केस दर्ज करके आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है, जो निंदनीय है और इसे सहन नहीं किया जाएगा। पुलिस ने अभी तक आरोपित को गिरफ्तार भी नहीं किया है। 

रोडवेज नेताओ नेताओं ने चेताया कि यदि पुलिस ने इस मामले में हत्या प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया तो सांझा मोर्चा कड़ा कदम उठाने को विवश होगा। इसके तहत सांझा मोर्चा हिसार डिपो में चक्का जाम करने सहित बरवाला पुलिस थाना के समक्ष प्रदर्शन की निर्णय भी ले सकता है। इसके अलावा सांझा मोर्चा के नेता पुलिस अधीक्षक व रोडवेज महाप्रबंधक से मिलकर उन्हें भी पूरे प्रकरण की जानकारी देंगे।

Content Writer

Isha