कैंसर पीड़ित मोहन का मामला : प्रिंस व खुशी ने कहा- थैंक यू पंजाब केसरी

8/2/2019 4:32:02 PM

पिहोवा (गुप्ता, किशोर): थैंक यू पंजाब केसरी! पिं्रस व खुशी के मुख से निकले उपरोक्त वाक्यों ने मानों वर्षों से पंजाब केसरी की पहचान बन चुकी दीन-दुखियों की मदद करने वाली मिसाल को सार्थक कर दिया हो। बता दें कि कैंसर से ग्रस्त मोहन लाल की खबर को पंजाब केसरी ने गत 29 जुलाई को ‘एक छोटा-सा जख्म पूरे परिवार के लिए बन गया नासूर’ नामक शीर्षक के साथ प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसे पढऩे के बाद अनेक धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं व दानी सज्जनों ने मोहन लाल की मदद करने को हाथ आगे बढ़ाए हैं तथा इस मदद को आगे भी जारी रखने का संकल्प लिया है। वीरवार को मनीष पुरी, अक्षय नंदा, राजेश गोयल, सोनू गोयल व राहुल ने मोहन लाल के घर पहुंचकर उसे नकद सहायता राशि प्रदान की।

समाचार पढ़कर खाटू श्याम सेवा समिति के सदस्य तुरंत गुमथला स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल पहुंचे तथा समिति की ओर से दोनों बच्चों का स्कूल में दाखिला करवाकर उनके लिए किताबें व वर्दी-जूतों सहित परिवार के लिए महीने भर के राशन का प्रबंध किया। दरियादिली दिखाते हुए स्कूल के एम.डी. संजीव सिंगला ने न केवल बच्चों का नि:शुल्क दाखिल किया, बल्कि बच्चों की पूरे साल की फीस व पिछला बकाया माफ कर दिया है। शिव भजन मंडल गुमथला गढू द्वारा परिवार का बिजली का बकाया बिल भरकर नेकदिली का परिचय दिया है। इस मदद के लिए पंजाब केसरी को मसीहा मानते हुए बच्चों सहित पूरे परिवार ने पंजाब केसरी का आभार व्यक्त किया है।

चेयरमैन भारती ने दिया  हरसम्भव सहायता का भरोसा
स्टेट बैंक आफ इंडिया के सेवानिवृत्त मैनेजर सुभाष गुप्ता से बातचीत में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती ने पीड़ित मोहन लाल का पी.जी.आई. चंडीगढ़ से इलाज करवाने व उसकी पत्नी सुनीता को रोजगार उपलब्ध करवाने बारे हरसम्भव सहायता करने का आश्वासन दिया है।

श्री विजय चोपड़ा एवं अविनाश चोपड़ा जी का जताया आभार
शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों महंत बंसी पुरी, महंत विश्वनाथ गिरि, जगदीश तनेजा, विपिन काहड़ा, आशीष चक्रपाणि, डा. सुदर्शन चुघ, डा. विनोद धीर ने ऐसे समाचारों को प्रमुखता से प्रकाशित करने के इस नेक कार्य के लिए पंजाब केसरी ग्रुप के मुख्य सम्पादक श्री विजय चोपड़ा व श्री अविनाश चोपड़ा जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पंजाब केसरी समाचार पत्र समूह स्वयं भी समय-समय पर शहीद परिवार फंड की सहायता से बाढ़ पीड़ितों की सहायता आदि समाजसेवा के अनेक कार्यों में सदैव तत्पर रहता है।

Isha