पूर्व सैनिक से 17 लाख की ठगी का मामला, तीन आरोपी चढे़ पुलिस के हत्थे, चार लाख कैश, 8 मोबाइल, 4 एटीएम बरामद

12/29/2023 6:44:40 PM

रोहतक(दीपक): देश और प्रदेश में आए दिन लोग ऑन लाइन ठगी के शिकार हो रहे है। इस साल साइबर क्राइम में काफी भारी इजाफा हुआ है। रोहतक में साइबर क्राइम पिछले सालो से ज्यादा सामने आए है। यहां साइबर पुलिस ने कुछ केस सुलझाने में कामयाबी हासिल भी की है।

रोहतक में एक पूर्व सैनिक के साथ 17 लाख की ठगी की गई। रोहतक की साइबर पुलिस ने पूर्व सैनिक के साथ हुई इस ठगी में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है। साइबर पुलिस ने बताया कि रोहतक को धर्मवीर नाम के पूर्व सैनिक ने शिकायत दी थी कि 2019 में कुछ लोगो ने फोन कर उन्हे बताया कि वे इंश्योरेंस पॉलिसी करते है और इनके जरिए उन्होंने कॉल की। उसके बाद उन्होंने कम ट्रम में ज्यादा पैसे कमाने का लालच दिया। आरोपियों ने उसे जाल में फंसा कर 17 लाख रुपए की ठगी की। इस शिकायत पर मामला दर्ज किया गया जांच में साइबर पुलिस ने तीन लोगो को गिरफ्तार किया है जिनको दिल्ली,नोएडा,गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है दो वेस्ट बंगाल के रहने वाले है एक गाजियाबाद का रहने वाला है। इन आरोपियों से पुलिस ने चार लाख रुपए कैश ,आठ मोबाइल और चार एटीएम कार्ड बरामद किए है।

यह तीनो एक इंश्योरेंस की पॉलिसी ऑन लाइन बेचने वाली कंपनी में जॉब करते थे। कोरोना में कंपनी ने निकाल दिया उसके बाद काम सैलरी पर रखा । इसी दौरान इन तीनो ने कंपनी के ग्राहकों के डाटा के जरिए लोगो को पॉलिसी करने और फिर उन्हे लालच देकर पैसे और बैंक खाते लेने का काम करने लगे। इस तरह का इनका पहला केस है अभी कोर्ट में पेश कर इनका पुलिस रिमांड किया जाएगा।

Content Writer

Isha