चचेरे भाइयों से ठगी का मामला: आरोपी की निशानदेही पर ठगी में शामिल दिल्ली की महिला भी गिरफ्तार

1/20/2022 9:59:31 AM

रतिया : सदर थाना पुलिस द्वारा सेना में भर्ती करवाने के मामले में दो चचेरे भाइयों से करीब 7,00000 रुपए हड़पने के मामले में नामजद किए गए गांव जल्लोपुर निवासी रमेश उर्फ महेशी को फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाने के पश्चात अदालत से लिए गए पुलिस रिमांड पर उसकी निशानदेही पर ही दिल्ली में दबिश देकर उपरोक्त ठगी में शामिल रितु नामक महिला को भी गिरफ्तार किया है। 

पंजाब की जेल से लाया गया आरोपी पिछले काफी समय से नशीली गोलियों के मामले पंजाब पुलिस की पकड़ में था और जेल में बंद था। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को देर रात्रि को ही अदालत में पेश कर जेल में भेज दिया है। इस मामले को लेकर पुलिस पहले भी एक आरोपी गुरमंगत को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि एक अन्य आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

उल्लेखनीय है कि सदर थाना पुलिस ने भूना क्षेत्र के गांव टिब्बी निवासी तेजपाल की शिकायत पर नामित युवक कृष्ण, महेशी व गुरमंगत के खिलाफ धारा 34, 420, 467, 468 व 471 के तहत मामला दर्ज किया था। इस दौरान शिकायतकर्ता ने मामला दर्ज करवाते हुए पुलिस को बताया था कि वर्ष 2017 में गांव धोलू का कृष्ण व महेशी उसके पास आए और उन्होंने बताया कि अगर वह सेना में भर्ती होना चाहता है तो उसके साथ गांव जल्लोपुर में चलो, उनका वहां परिचित एक व्यक्ति है, जिसका नाम गुरमंगत है और उसके साथ ही इस भर्ती को लेकर सैटिंग करवा देंगे। 

पुलिस ने उपरोक्त शिकायत के आधार पर तीनों नामित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए सर्वप्रथम गुरमंगत को गिरफ्तार किया तो उसने ही दिल्ली की एक महिला रितु का नाम भी इस ठगी में शामिल होने की बात रखी थी, जिसके पश्चात पुलिस ने महिला को भी आरोपी मानते हुए महेशी की निशनदेही पर उसे भी गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल भेज दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana