करनाल में DSP को डंपर से कुचलने का मामला: डीएसपी ने लिया U-Turn, कहा- ड्राइवर तेज रफ्तार में डंपर लेकर भागे

2/4/2023 10:49:53 AM

करनाल : करनाल जिले के घरौंडा के डीएसपी मनोज ने अपने बयान से यू-टर्न ले लिया है। पहले डीएसपी यह बात कह रहे थे कि उन पर डंपर चढ़ाने का प्रयास किया गया है, लेकिन बाद में उन्होंने यह बयान दिया कि वह डंपरों को रुकवाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान ड्राइवर तेज रफ्तार में डंपर को लेकर भाग गए। मौके से एक जेसीबी और दो बाइकों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक गांव गढ़ीभरल के पास यमुना क्षेत्र में खनन माफिया सक्रिय है। अवैध खनन की भनक लगने के बाद शुक्रवार को एसडीएम अदिति व डीएसपी मनोज कुमार की संयुक्त टीम ने मौके पर छापा मारा। प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियों को देख खनन माफिया में अफरा तफरी मच गई। अधिकारियों की माने तो मौके पर तीन डंपर और एक जेसीबी पाई गई। पुलिस को देख डंपर चालक तेज रफ्तार से डंपरों को दौड़ाकर ले गए। डीएसपी मनोज ने इन डंपरों को रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

जानें क्या बोली एसडीएम

एसडीएम अदिति ने बताया कि गढ़ीभरल के रकबे में अवैध माइनिंग की सूचना मिली थी। जिसको वेरिफाइ करने के लिए वह डीएसपी मनोज कुमार के साथ गई थी। मौके पर माइनिंग चल रही थी। एक जेसीबी मशीन और तीन डंपर मौके पर कार्यरत थे। हमने जानने का प्रयास किया कि किसकी अनुमति से माईनिंग की जा रही है। लेकिन खनन करने वाले टीम को देखकर भागने लगे। जेसीबी को तो मौके पर पकड़ लिया लेकिन डंपर तेज गति से निकल गए। माइनिंग की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया था। खेत के मालिक से पूछताछ जारी है।



रोकने से नहीं रूके थे डंपर चालक


डीएसपी मनोज कुमार ने बताया कि एसडीएम अदिति के साथ वह गढ़ीभरल के इलाके में अवैध माइनिंग की सूचना पर गए थे। डंफरों को रूकवाने की कोशिश की थी लेकिन वह तेज गति से भाग गए। जब उनसे पूछा गया कि खनन माफिया की तरफ से उन पर डंपर चढ़ाने का प्रयास किया गया है या फिर हमले की कोशिश की गई है तो इस पर डीएसपी ने स्पष्ट किया कि डंफरों को रोकने का प्रयास कर रहे थे और वह तेज रफ्तार में डंपर को भगा कर ले गए। मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।



एसपी गंगा राम पुनिया ने बताया कि करनाल के गांव गढ़ीभरल में खेत से अवैध माइनिंग की सूचना पुलिस को मिल रही थी। मामले की जांच के लिए एसडीएम घरौंडा, डीएसपी मनोज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। मौके पर पहुंचने पर 3 डंपर, एक जेसीबी की मदद से माइनिंग चल रही थी। जब पुलिस ने डंपर रोकने का प्रयास किया तो डंपर चालक तेज गति से डंपर भगा ले गए। इस दौरान किसी को कोई चोट नहीं आई। पुलिस ने खेत मालिक व उसके बेटे को पुलिस पूछताछ के लिए हिरासत में लिया हैं। जबकि वाहन चालक आसपास के गांव के बताएं जा रहे है। जिन्हें जल्द ही हिरासत में लिया जाएगा।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Manisha rana