अस्पताल में महिला की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, परिजनों ने थाने के बाहर दिया धरना

9/25/2019 7:41:03 PM

टोहाना(सुशील) : नागरिक अस्पताल में डिलीवरी के बाद महिला की मौत मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। बुधवार को मृतक महिला के परिजनों के साथ भगवान परशुराम सेवा समिति के सदस्य थाना शहर परिसर में पहुंचकर अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। इस मौके पर उन्होंने चिकित्सक की गिरफ्तारी करने की मांग उठाई। इस दौरान एसएचओ ने मामले की निष्पक्ष जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजन घर की ओर चले गए।

शहर पुलिस ने मृतका के पति के ब्यान पर डा. सचिन के खिलाफ ईलाज में लापरवाही व भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। वहीं इस मामले में चिकित्सक ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाया दिया है। शिकायत देते हुए डा. सचिन मंगला ने कहा कि वह पिछले तीन सालों से नागरिक अस्पताल में कार्य कर रहा है, सुबह लगभग पांच बजे प्रिंयका नाम गर्भवती महिला आई थी। उसने बताया कि महिला ने सुबह लगभग पौने सात बजे लड़के को जन्म दिया, कुछ समय बाद उसे सूचना मिली कि महिला का बीपी बढ़ गया है।

महिला को ब्लीडिंग होने के चलते उसे निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया, जहां रेफर के दौरान मरीज के रिश्तेदारों ने डयूटी स्टाफ से रजिस्टर छीन लिया। उसने बताया कि उन्होंने रिकॉर्ड को नुकसान पहुंचाया और मनोज, विनोद, रोहित व अन्य ने उसे कहा कि तुमने लड़की को मार दिया। जिसके बाद उसके साथ उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। वहीं जब एसएमओ डा. सागु उसे बचाने के लिए आए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि वे दिन रात मरीजों के लिए कार्य करते है। 

चिकित्सक ने कहा कि रिश्तेदारों का ऐसा व्यवहार ठीक नहीं है, उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीनों के खिलाफ धारा 332, 353,186, 506, 379्र, 427 आईपीसी व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। उधर, मृतका के पति विनोद ने बताया कि डा. सचिन की लापरवाही के चलते उसकी पत्नी की मौत हो गई, लेकिन उसके बावजूद चिकित्सक को गिरफ्तार नही किया जा रहा है। जिसके चलते उनमें रोष है और थाने में धरना देने के लिए पहुंचे थे। 

वहीं इस बारे में एसएचओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों से शिकायत मिलने के बाद मुकद्मा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहाि किइस मामले को लेकर सीसीटीवी कैमरों की जांच की जाएगी जिसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Shivam