दहेज उत्पीडऩ मामले में पति सहित 4 के खिलाफ मामला दर्ज

9/9/2019 10:30:13 AM

अम्बाला छावनी(जतिन): महेश नगर क्षेत्र में स्थित कृष्णा नगर की एक विवाहिता ने दहेज उत्पीडऩ की शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आगामी कार्रवाई करते हुए पति रोबिन गोयल, ससुर रमेश गोयल, सास रीटा गोयल, ननद गजल गोयल के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शिकायत में विवाहिता ने बताया कि वह बैंक में नौकरी करती थी, लेकिन जब उसकी सगाई हुई तो रोबिन गोयल पक्ष ने कहा कि वह नौकरी छोड़ दे और उनकी सर्राफ की दुकान पर ही वह कारोबार को आगे बढ़ाने में उनका हाथ बढ़ाए। 

जिसके चलते शिकायतकर्ता ने शादी से 1 महीने पहले नौकरी छोड़ दी और 18 फरवरी 2017 को डेरा बस्सी टोल प्लाजा पर स्थित ग्लास पैलेस में उनकी शादी हुई।पीड़िता ने बताया कि शादी उनकी बहन ने जो कि गुडग़ांव में नौकरी करती है 10 लाख लोन लेकर शादी पर खर्च किया था, लेकिन शादी में फेरे से ठीक पहले ससुर ने पिता को दहेज में कार देने की डिमांड करनी शुरू कर दी। उसके बाद जब शादी होकर वह अपने ससुराल गई तो शादी में दिए गए सामान व दहेज को लेकर ससुराल पक्ष खुश नहीं था, उसे लगातार दहेज को लेकर ताने मारे गए।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके पिता ने अम्बाला छावनी के विकासपुरी में एक प्लॉट खरीदा। जब इस बारे में ससुराल पक्ष को पता लगा तो उनको प्लाट को लेकर लालच आ गया और ससुराल पक्षों ने प्लाट बेच कर पैसे देने की डिमांड करनी शुरू कर दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि सितम्बर 2018 में उसके पति व अन्य ने दहेज को लेकर और दबाव बनाना शुरू कर दिया। प्लाट को बेचकर पैसे को लेकर झगडऩा व मारपीट करनी शुरू कर दी तो वह किसी तरह से कमरे में जाकर अपनी जान बचाई।

जून 2018 को ससुराल पक्षों ने दोबारा से दुव्र्यवहार करके नौकर के साथ स्कूटर पर माता-पिता के घर भेज दिया गया। जिसके बाद इस मामले की शिकायत पुलिस को दी गई और पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति रोबिन गोयल, ससुर रमेश गोयल, सास रीटा गोयल व ननद गजल गोयल के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

Isha