हिसार में ऑनर किलिंग का मामला: CBI ने दो आरोपियों को किया कोर्ट में पेश

9/6/2020 10:22:14 AM

पंचकूला (मुकेश) : पंचकूला स्थित सी.बी.आई. कोर्ट में हिसार में हुए ऑनर किङ्क्षलग मामले में दो आरोपियों को सी.बी.आई. ने शनिवार को पेश किया। सी.बी.आई. ने अंतर्जातीय विवाह करने वाले राजेश की हत्या के मामले में ससुर शमशेर और कालिया नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। साढ़े 4 साल पहले हिसार के मिलगेट के राजेश की हत्या की गई थी। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था
शमशेर ने बेटी के अंतर्जातीय विवाह करने से नाराज होकर कालिया व अन्य से दामाद की हत्या कराई थी। इस मामले में अब और गिरफ्तारियां होंगी। टीम ने राजेश से अंतर्जातीय विवाह करने वाली पूनम के पिता शमशेर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने जुर्म स्वीकार करते हुए बताया था कि मिलगेट के कालिया को पैसे देकर 3 फरवरी 2017 की रात को राजेश की हत्या कराई थी। परिजनों को अगले दिन 4 फरवरी को शव मिर्जापुर और धान्सू गांव के बीच रेलवे ट्रैक के पास पड़ा मिला था। धारदार हथियारों से वार कर हत्या की गई थी। 

राजेश की पत्नी पूनम ने बयान देकर अपने पिता शमशेर और अन्य पर हत्या का आरोप लगाया था। सिटी थाना पुलिस ने मृतक के ससुर और अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था मगर पूछताछ कर उनको छोड़ दिया था। मृतक के परिजनों ने सी.बी.आई. जांच की मांग को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने 3 दिसम्बर 2018 को केस सी.बी.आई. को सौंपने के आदेश दिए थे।

Manisha rana