एमपी में दलित बच्चों की हत्या का मामला: दोषियों को फांसी की सजा की मांग

10/1/2019 4:21:42 PM

फतेहाबाद (सुशील सिंगला) : मध्य प्रदेश में दो दलित बच्चों की बेरहमी से हत्या करने वाले हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने व दलित समाज के खिलाफ लगातार हो रहे हमलों की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने के लिए समाज ने प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन भेजा। प्रीत रविदासिया प्रवक्ता ने बताया कि खुले में शौच करते समय बच्चों को डंडे व लाठियों से हमला किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई।


हत्या के मामले में आम नागरिकों ने कैंडल रोष मार्च निकाला।कैंडल रोष मार्च में शामिल आम नागरिकों ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि बच्चियां देश में सुरक्षित नहीं है, कृप्या इसको लेकर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। देर शाम तक कैंडल रोष मार्च में आम नागरिकों के साथ-साथ लड़कियां भी भारी संख्या में इस विरोध प्रदर्शन में नजर आई।


इस कैंडल मार्च का आयोजन शहर की सामाजिक संस्थाओं की ओर से किया गया।यह प्रदर्शन टोहना के डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक से शुरु होकर शहर के मुख्य बाजार से होता हुआ दोबारा डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक पर आकर समाप्त हुआ। उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही दर्दनाक व शर्मनाक है, जबकि दोनों बच्चों का सिर्फ इतना कसूर था कि वे खुले में शौच कर रहे थे। वाल्मीकि समाज के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजे ज्ञापन में दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है।

 

Isha