सिख व्यक्ति पर हुए कातिलाना हमले का मामला, हरियाणा अकाली दल ने प्रेसवार्ता कर लिया ये फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 05:59 PM (IST)

कैथल(जयपाल): कैथल में बीते दिनों सिख व्यक्ति पर हुए कातिलाना हमले को खालिस्तान कहने के मामले ने अब राजनीतिक रूप ले लिया है जिसको लेकर लगातार सामाजिक धार्मिक और राजनीतिक दल अपनी बयानबाजी कर रहे है। इसी को लेकर आज कैथल के ऐतिहासिक गुरुद्वारा नीम साहिब में हरियाणा अकाली दल के द्वारा प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया।

इस दौरान हरियाणा अकाली दल के प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सौथा और एसजीपीसी  अमृतसर के सीनियर उप प्रधान हरभजन सिंह मसाणा की मौजूदगी में कहा गया कि सिख संगत ने इकट्ठा होकर फैसला लिया है कि 10 मेंबर कमेटी का गठन करके हम आगे की रूपरेखा तैयार करेंगे। 10 मैम्बर कमेटी में अकाली दल किसान नेता, मान गुट, सिख संगत से व्यक्तियों को लिया गया है

प्रेसवार्ता में बताया गया कि  अभी तक कानूनी कार्रवाई बड़ी धीमी गति से चल रही है जिसको लेकर सिख संगत में काफी रोष है। जब तक कोई मजबूत केस नही बनता तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। 


पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है बीजेपी और आरएसएस देश में अल्पसंख्यक सिख समुदाय को निशाना बना रही है । बीते दिनों एयरपोर्ट पर कंगना रनौत का मामला भी यही दिखता है कि किस प्रकार से एक सिख समुदाय की लड़की के ऊपर आरोप जड़े गए, जबकि उसमें उसका कोई कसूर नहीं था। यह देश में सिखों के खिलाफ एक माहौल बनाया जा रहा है ताकि सिख समुदाय को बदनाम किया जा सके । आने वाले विधानसभा चुनाव हरियाणा प्रदेश में होने जा रहे हैं बीजेपी चाहती है कि वह अपना माहौल बना सके।।


डीएसपी कैथल गुरविंदर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा 10 तारीख को सिख नौजवान के ऊपर जो हमला हुआ था कैथल फाटक के नजदीकी घटना है इस संदर्भ में कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज हो चुकी है, इस मामले में मौके के जो विटनेस थे उनसे भी पूछताछ की गई है। कैथल एसपी उपासना के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है, एसएचओ सिविल लाइन और गठित की गई टीम में इस मामले में गहनता से कार्रवाई कर रही।

इन्वेस्टिगेशन हमारी तेजी से जारी है और जल्द ही हम आरोपियों तक पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे। सिख संगठनों के द्वारा 307 धारा जोड़ने की मांग लगातार उठ रही है उसे पर  डीएसपी गुरविंदर सिंह ने बताया कि, हम कानूनी सलाह और जाचं के अनुसार यदि यह धारा बनती है तो हम इसमें धारा लगा देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static