जहरीली शराब का मामला : एक्शन में SIT, गन्नौर व सोनीपत में खंगाला रिकार्ड, पीड़ितों के लिए बयान

11/13/2020 8:32:23 AM

सोनीपत/गन्नौर (ब्यूरो) : स्टेट एस.आई.टी. के इंचार्ज श्रीकांत जाधव लगातार दूसरे दिन सोनीपत में जांच के लिए पहुंचे। उन्होंने यहां पहले गन्नौर थाना व बाद में सिटी थाने में जहरीली शराब के मामलों से संबंधित रिकार्ड को खंगाला व बाद में मृतकों के परिजनों के अलावा पकड़े गए आरोपियों के बयान भी दर्ज किए। एस.आई.टी. ने पुलिस अफसरों से भी बातचीत की। स्थानीय एस.आई.टी. के साथ ही स्टेट एस.आई.टी. ने भी जांच शुरू कर दी है। 2 दिन पहले ही स्टेट एस.आई.टी. के सदस्य 2 आई.पी.एस. अधिकारियों ने जिले का दौरा किया था।

उन्होंने सी.आई.ए. से अभी तक की जांच रिपोर्ट की फाइलों की छाया प्रति ली थी। उनके जाने के 2 दिन बाद ही स्टेट एस.आई.टी. के प्रभारी श्रीकांत जाधव का अचानक दौरा लग गया। वह दोपहर में सबसे पहले गन्नौर पहुंचे। वहां पर लड़सौली रैस्ट हाऊस में गुम्मड़ गांव के मृतकों के परिजनों से बातचीत की तथा जरूरी तथ्यों बारे जानकारी जुटाई। जिन मृतकों के पोस्टमार्टम नहीं हुए उनके परिजनों से भी घंटों पूछताछ की। उन्होंने गांव में जहरीली शराब आने, बिक्री होने, लोगों के बीमार होने व स्थानीय उपचार से लेकर पी.जी.आई. तक की बिंदुवार जानकारी ली। उसके बाद वह शहर पहुंचे। यहां सिटी थाने में अभी तक दर्ज एफ.आई.आर. की जानकारी ली।

उन्होंने एस.आई.टी. की जांच रिपोर्ट की प्रगति को पता किया,तत्पश्चात एस.आई.टी. और जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों के साथ बंद कमरे में बातचीत की। सूत्रों का कहना है कि उन्होंने मामले की गंभीरता समझाते हुए जांच के प्रत्येक बिंदु को शामिल करने पर जोर दिया। उसके बाद पुलिस रिमांड में रखे गए आरोपियों के बयान लिए। उन्होंने शराब सप्लाई करने के मुख्य आरोपी शराब ठेके के मालिक सतपाल से भी पूछताछ की। 

Manisha rana