स्कूल में मासूम बच्चों के मुंह पर टेप लगाने का मामला, जांच टीम ने खोलेे कई अन्य राज

12/10/2018 11:09:40 PM

गुरूग्राम(मोहित): साइबर सिटी गुरुग्राम के ई नारायणा स्कूल में प्री नर्सरी दो बच्चों के मुंह पर क्लास टीचर द्वारा टेप लगाने का मामले में आज शिक्षा विभाग द्वारा जांच की गई। जिला शिक्षा विभाग की टीम स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी कर रही है। सोमवार को शिक्षा विभाग की टीम जांच करने के लिए स्कूल पहुंची। जब टीम कागजात खंगालते लगी, तो मामले में स्कूल की बड़ी लापरवाही सामने आई ही, साथ कई अन्य खुलासे हुए हैं।



शिक्षा विभाग की टीम स्कूल प्रबंधन से क्लास टीचर दीक्षा का क्वालिफिकेशन मांगा गया, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने जल्द से जल्द देने की बात कही। वहीं टीम क्लास टीचर दीक्षा की अटेंडेंस चेक की तो वह घटना के बाद हाजिर पाई गई, जबकि स्कूल ने दीक्षा को टर्मिनेट करने की बात कही थी। वहीं स्कूल में कक्षा नौ के बच्चे भी पढ़ते पाए गए, जबकि स्कूल को केवल आठवीं तक मान्यता प्राप्त है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का अनुमान है कि स्कूल के कई कागज फर्जी हो सकते हैं। अभी टीम के पास आधे अधूरे कागजात हैं। पूरे कागजात आने के बाद स्कूल प्रबंधन स्कूल टीचर स्कूल स्टाफ खिलाफ बड़ी कार्यवाही हो सकती है।



बता दें कि 6 अक्टूबर को प्री नर्सरी की क्लास में पढऩे वाले दो बच्चे शोर मचा रहे थे, जिनसे परेशान होकर क्लास टीचर दीक्षा ने उनके मुंह पर टेप लगाकर मुंह सील कर दिया। ये घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई, जिसकी वीडियो वायरल कर दी गई। मीडिया में मामला आने के बाद जिला उपयुक्त ने शिक्षा विभाग की एक टीम बनाकर जांच के आदेश दे दिए थे।

(VIDEO:एलकेजी के बच्चों की कक्षा बनी 'टॉर्चर रूम', वायरल वीडियो में नजर आई टीचर की क्रूरता)

Shivam