भिवानी में दो महिलाओं की पिटाई का मामला, जहरीले पदार्थ से महिला गंभीर

7/20/2019 8:50:30 PM

भिवानी (अशोक): भिवानी में के गांव बीरण की ढाणी में घरेलू हिंसा के चलते एक महिला की जहरीले पदार्थ से हालत गंभीर बिगड़ गई। जिसको भिवानी के निजी अस्पातल में भर्ती करवाया गया। महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर मारपीट और जहरीला पदार्थ खिलाने का आरोप लगाया है। करीब 9 वर्ष पहले महम के सिंघवा गांव से दो बहनों (प्रियंका और भतेरी) का भिवानी के गांव बिरन की ढाणी में अजीत और सुमंत के साथ हुआ था।

परिजनों के मुताबिक कुछ समय तो यह रिश्ता सही चला, लेकिन उसके बाद छोटी-छोटी बातों पर हर तीसरे माह घर में झगड़ा हो जाता और ससुराल पक्ष दोनों बहनों को किसी न किसी बात को लेकर प्रताडि़त करते रहते। जिसको लेकर अभी 6 माह पहले पंचायत में ससुराल पक्ष ने लिखित में माफी मांगी थी, लेकिन आज फिर दोनों महिलाओ की पिटाई की और इस दौरान भतेरी बच गई, लेकिन ससुराल पक्ष ने भतेरी की बहन प्रियंका को जबरन जहरीला पदार्थ खिला दिया।

आरोप लगाते हुए पीड़ित भतेरी ने बताया कि ससुराल पक्ष के सभी सदस्यों ने छोटी सी कहासुनी पर उन दोनों बहनों की बेरहमी से पिटाई की। उसने बताया कि वह बहन को छुड़वाने के लिए घर से बाहर मदद के लिए गई तो उसकी बहन को जहरीला पदार्थ खिला दिया गया। जहर खिलाने का पता चलते ही बहन को भिवानी यहां अस्पताल में लेकर आए हैं, अभी उसकी हालत खराब है।

इस मामले में डॉ. नितेश गोयल ने बताया कि जहरीले पदार्थ का मामला देखते हुए पुलिस में रुका भेज दिया है। साथ में पीड़ित महिला को हमने प्राथमिक इलाज दिया है। कहा कि महिला के शरीर में जहरीला पदार्थ का सेवन था, लेकिन प्राथमिक उपचार के बाद महिला की हालत कुछ हद तक सही है।

वहीं जब भिवानी सिविल लाइन थाना के अधिकारियों ने बताया कि मामला तोशाम तहसील के गांव का है, इसलिए हमने इस संबंध में तोशाम पुलिस को रुका भेज दिया है। इस मामले में पुलिस प्राथमिक जांच कर रही है। 

Shivam