शराब के तीसरे अवैध गोदाम का मामला, पैलेस संचालक गिरफ्तार

9/28/2020 10:49:20 AM

अम्बाला शहर (कोचर) : शहर से सटे मंडौर गांव में पुलिस द्वारा शनिवार को पकड़े गए तीसरे अवैध शराब के गोदाम के मामले में निवासी सैक्टर-7 अंबाला शहर के नामजद आरोपी जयपाल को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जयपाल जय पार्क मैरिज पैलेस का संचालक है जिसने शराब कारोबारी को यहां गोदाम किराए पर दिया हुआ था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसका एक दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ है। वहीं मामले में नामजद शराब कारोबारी प्रदीप मित्तल पहले ही एक अन्य मामले में जेल में बंद है। 

गौरतलब है कि मंडौर गांव में कुछ दिन पूर्व पुलिस की टीमों ने एलोवेरा जूस की आड़ में चलाए जा रहे अवैध शराब तस्करी के खेल का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में पुलिस ने अभी तक कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं इसी कड़ी में अब शनिवार सुबह पुलिस को मंडौर गांव स्थित ज्वाय पार्क मैरिज पैलेस में स्थित टीन के गोदाम में अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद खुद थाना प्रभारी मोहन लाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे जहां गोदाम में शराब की काफी पेटियां रखी हुई थी। यहां पर कुल अलग-2 मार्का की लगभग 1207 पेटी (पव्वा) और अलग-2 मार्का की 162 पेटी (बोतल) बरामद हुई। इस गोदाम में हरियाणा पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ की बिक्री की अवैध शऱाब रखी हुई है और यहां से काफी दिनों से अन्य ग्राहकों को शराब सप्लाई की जा रही है। 

इसके बाद डी.एस.पी. सुलतान व एक्साइज इंस्पैक्टर बलबीर सिंह भी अपनी टीम के साथ गोदाम में पहुंचे। जब रिकार्ड खंगाला गया तो पता चला कि यहां पर विभाग की ओर से कोई गोदाम बनाने के आदेश नहीं है और यह गोदाम अवैध है। इस ज्वाय पार्क मैरिज पैलेस के मालिक जयपाल ने यह जगह प्रदीप शराब ठेकेदार को मिलीभगत से अवैध शराब रखने व बिक्री करने के लिए काफी दिनों से किराए पर दी हुई थी। पंजोखरा थाने में पैलेस संचालक व शराब कारोबारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया और गोदाम में रखी सारी शराब को अपने कब्जे में ले लिया।

Manisha rana