INLD की जनसभा में अभद्र शब्द बोलने का मामला, जिला प्रशासन ने लिया संज्ञान... होगी कार्रवाई

4/17/2024 10:19:50 AM

कैथल: (जयपाल रसूलपुर): बीते दिनों कलायत हलके के गांव मटौर और बालू में इनेलो की जनसभा में पूर्व मंत्री तेजी मान के बेटे बोनी मान द्वारा भरे मंच से अभद्र शब्द बोलने के मामले में जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है।

बता दें कि गांव बालू में अभय चौटाला के समर्थन में लोगों को संबोधित करते हुए दूसरी पार्टी के नेताओं के बारे में बोले कि सभी बड़े नेता सोचते हैं हम (अभद्र शब्द) हैं, हम इतने बड़े भी (अभद्र शब्द) नही हैं।

वहीं गांव मटौर में भी वह बोले की हमारे माथे पर (अभद्र शब्द) लिखा हुआ है, कांग्रेस और बीजेपी पार्टी हमें जमा (अभद्र शब्द) लगा रही है, जिसको बोलते है जमा (अभद्र शब्द)। इस मामले पर कैथल के अतिरिक्त निर्वाचन अधिकारी एवं कैथल नगराधीश गुरविंद्र सिंह इसे चुनाव आयोग की हिदायतों की अहवेलना बताते हुए कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने अन्य प्रत्याशियों और नेताओं को भी चुनाव प्रचार के दौरान अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल से बचने की नसीहत दी है। वहीं आम आदमी के पार्टी के वरिष्ट उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता के अहवेलना बताते हुए अभय चौटाला पर निशाना साधा है।

 

बता दें पिछले सप्ताह इनेलो पार्टी के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला कलायत विधानसभा के गांवों में जनसभा कर अपना चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस बीच गांव मटौर व बालू गांव में भी उनके कार्यक्रम रखे गये थे। जहां उनके समर्थन में कलायत हलके से पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता तेजी मान के बेटे बोनी मान भी उनके साथ उपस्थित थे। बोनी मान ने लोगों को संबोधित करते हुए भरे मंच से कई बार अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया। जबकि उनके सामने व मंच पर काफी महिलाएं बैठी हुई थी। जब वह ऐसे शब्द बोल रहे थे, तब मंच पर अभय चौटाला व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा भी मौजूद थे। हैरानी की बात है किसी भी नेता ने उन्हें ऐसा बोलने से एक बार भी नहीं रोका। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

 

बता दें कि महिलाओं के प्रति टिप्पणी करने का यह कोई पहला पहला मामला नहीं है। कुछ दिन पहले रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी चुनाव प्रचार के दौरान फिल्म अभिनेत्री व बीजेपी नेत्री हेमा मालिनी पर गलत टिप्पणी की थी। जिसको लेकर महिला आयोग व केंद्रीय चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया था। साथ ही कुछ दिन पहले अभय चौटाला ने भी कुरुक्षेत्र लोकसभा चुनाव को जाट और बनिए की लड़ाई बताते हुए दो प्रत्याशियों को लूटेरे बोला था। जिसको लेकर अभय का ये बयान भी काफी चर्चाओं में रहा। अब देखना होगा कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन और चुनाव आयोग द्वारा क्या कार्रवाई की जाएगी।

 

ऐसा बोलना गलत है, इस पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए: अनुराग ढांडा  

 

बोनी मान द्वारा भरी सभा में असभ्य शब्द बोलने के मामले पर आम आदमी के पार्टी के वरिष्ट उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा बोले कि अमर्यादित भाषा बोलना उनकी संगत के असर को दर्शाता है, जिस नेता के साथ वो चल रहे हैं। ऐसे ही बदतमीज व्यवहार और ऐसे ही बदतमीज जुबान का इस्तेमाल वो करेगें। ऐसा बोलना गलत है, इस पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए।   

 

सभी प्रत्याशी चुनाव प्रचार के दौरान करें सभ्य भाषा का प्रयोग: ए.आर.ओ

 गुरविंद्र सिंह, ए.आर.ओ एवं सी.टी.एम कैथल  ने इस संबंध में कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखी गई है जिसमें अपशब्द इस्तेमाल किये गए हैं। आमजन में उनको बोला नहीं जा सकता। इसको आदर्श चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना मानकर इस पर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। अन्य प्रत्याशियों से भी अपील है कि वह अपने चुनाव प्रचार के दौरान मर्यादित भाषा का ही इस्तेमाल करें।    

 

 क्या कहना है बोनी मान का
बोनी मान ने भरे मंच से अभद्र शब्द बोलने के मामले में कहा की वह इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखेंगे।

Content Writer

Isha