डिलीवरी के बाद महिला के मौत की मामला, चिकित्सकों ने दूसरी दिन की हड़ताल खत्म

9/26/2019 6:06:01 PM

टोहाना: नागरिक अस्पताल में डिलवरी के बाद महिला की मौत के बाद चिक्तिसकों ने मृतका के पति सहित तीन लोगों पर मारपीट का मामला दर्ज करवाया था। आरोपियों की गिरफतारी को लेकर दूसरे दिन हडताल जारी रखी तथा कुछ समय बाद चिक्तिसकों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएसपी से मुलाकात की। डी.एस.पी. ने मामले को लेकर समय मांगा है तथा उस उपरांत जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जानकारी अनुसार दो दिन पूर्व नागरिक अस्पताल में काली माता मंदिर रोड निवासी 21 वर्षीय प्रिंयका की डिलीवरी के बाद मौत हो गई थी जिसके चलते परिजनों ने चिक्तिसक डा सचिन पर ईलाज में लापरवाही व रिश्वत लेने के आरोप लगाए थे पुलिस ने डा सचिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी, उस उपरांत डा सचिन ने पुलिस को शिकायत देकर मृतका के पति सहित तीन लोगों पर मारपीट करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप लगाए थे।

पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इस मामले को लेकर चिक्तिसकों ने जहां अस्पताल में धरना शुरू किया तथा मृतका के पति ने भ्भी समाज के लोगों के साथ मिलकर एसएचओ से मुलाकात की थी तथा आरोपी चिक्तिसक को गिरफतार करने की मांग की थी। गुरूवार को चिक्तिसकों ने दूसरे दिन हडताल के बाद डीएसपी से मुलाकत की तथा डीएसपी के आश्वासन के बाद धरना खत्म कर दिया।

इस बारे में आईएमए प्रधान डा सुभाष मेहता ने बताया कि चिक्तिसक से मारपीट के मामले में डीएसपी से मुलाकात की है तथा आरोपियों की गिरफतारी की मांग की है। उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफतारी को लेकर डीएसपी ने समय मांगा है तथा हडताल को आज खत्म कर दिया है।
 

Isha