चिंटल पाराडिसो हादसा: ग्रुप के मालिक अशोक सोलोमन के खिलाफ मामला दर्ज

2/11/2022 6:42:32 PM

गुरुग्राम: गुरुग्राम के सेक्टर 109 स्थित चिंटल पाराडिसो नामक बहुमंजिला इमारत में गुरुवार शाम को हुए हादसे में 2 महिलाओं की मृत्यु हो गई जबकि एक व्यक्ति को लगभग 18 घंटे की जद्दोजहद के बाद जीवित निकाला जा सका है। घायल व्यक्ति को मैक्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है जबकि एनडीआरएफ और एसटीआरएफ की टीम लगातार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।



इस घटना में 18 मंजिली इमारत के छठे फ्लोर का डाइनिंग रूम अचानक भरभरा कर नीचे गिरा जो लगातार प्रथम मंजिल तक गिरता चला गया। इस मामले में अब तक एक व्यक्ति की शिकायत पर चिंतल ग्रुप के मालिक अशोक सोलोमन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इतनी बड़ी घटना को लेकर अब तक पुलिस की ओर से स्वतः संज्ञान लेते हुए कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है और ना ही कोई बड़ी कार्रवाई के संकेत मिले हैं। 

 उल्लेखनीय है कि यह घटना गुरुवार शाम लगभग 6:00 बजे की है जब अचानक छठी मंजिल का डाइनिंग रूम पूरी तरह से ध्वस्त होकर नीचे ताश के पत्ते की तरह गिरा और उसके झुके और दबाव के कारण पांचवी मंजिल चौथी मंजिल तीसरी मंजिल और दूसरी मंजिल का फ्लोर भी भरभरा कर पहली मंजिल तक आ गया। इस घटना में एक और महिला जिनकी पहचान एकता भारद्वाज के तौर पर हुई है कि मौत हो गई है। यह घटना उक्त बिल्डिंग के डी ब्लॉक में हुई जिसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस और प्रशासन को मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम को तत्काल बुलाया गया।



एनडीआरएफ की टीम के प्रमुख पीके तिवारी ने मीडिया को बताया कि शाम 6:00 बजे से ही लगातार पूरी रात उनकी टीम राहत कार्य में लगी रही और एक व्यक्ति को जीवित निकालने में उन्हें कामयाबी मिली जबकि दो महिलाओं की मौत हो गई। चिंताजनक बात यह है कि दूसरी महिला जिनकी आवाज अब नहीं आ रही है वह अभी तक मलबे में दबी हुई है जिनको निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम अभी भी मशक्कत कर रही है। 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha