जलघर का ट्रांसफार्मर न बदलने का मामला, ग्रामीणों ने BDPO कार्यालय पर जड़ा ताला

12/17/2019 12:53:14 PM

पिपली (सुकरम) : गांव मथाना में जलघर का ट्रांसफार्मर न बदलने का मामले ने तूल पकड़ लिया है। पंचायत की अनदेखी से खफा ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदेशाध्यक्ष गुणीप्रकाश व महासचिव प्रवीण मथाना की अगुवाई में बिहोली स्थित बी.डी.पी.ओ. कार्यालय गेट पर ताला जड़ दिया। उसके बाद ग्रामीण कार्यालय गेट के बाहर दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए। पंचायत और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

भाकियू कार्यकत्र्ता मांग कर रहे थे कि मथाना में जलघर का खराब ट्रांसफार्मर जल्द बदला जाए और गांव में पीने के पानी की सप्लाई शुरू की जाए। कार्यालय पर ताला जडऩे की सूचना मिलने पर कार्यवाहक बी.डी.पी.ओ. पिपली ईश्वरचंद पुंडीर मौके पर पहुंचे। बी.डी.पी.ओ. ने भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष व ग्रामीणों को ताला खोलने की अपील की मगर धरने पर बैठक ग्रामीण अड़ गए कि वे जब तक ताला नहीं खोलेेंगे जब तक मथाना जलघर में खराब हुए ट्रांसफार्मर को बदलकर नया ट्रांसफार्मर न रखा जाए और जलघर से पानी की सप्लाई शुरू की जाए। 

धरने पर बैठे भाकियू पदाधिकारियों से बी.डी.पी.ओ. ईश्वर चंद पूंडीर के साथ नोकझोंक भी हुई लेकिन बी.डी.पी.ओ. उनकी इस गंभीर समस्या को तुरंत समझ गए। उसके बाद उन्होंने भाकियू और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही खराब ट्रांसफार्मर को बदलवाकर ग्रामीणों को पानी की सप्लाई शुरू करवाई जाएगी। इसके बाद ग्रामीणों ने बी.डी.पी.ओ. के आश्वासन के बाद ताला खोल दिया।

जलघर में ट्रांसफार्मर खराब होने के चलते मथाना में ग्रामीणों को 5 दिन से पानी के टैंकरों से पीने के पानी की सप्लाई दी जा रही है। भाकियू के प्रदेश महासचिव प्रवीण मथाना और कुछ समाजसेवियों के सहयोग से पानी के टैंकर को गांव के चौकों और गलियों में ले जाकर उनकी जरूरत के अनुसार पानी वितरित किया जा रहा है। 

Isha