लॉकडाउन में घर पर ही मिलेगा कैश, बैंकों ने शुरू की मोबाइल ए.टी.एम. वैन सुविधा

4/13/2020 10:30:16 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : लॉकडाऊन के चलते लोगों को घरों में ही रहने की सरकार द्वारा हिदायतें दी गई हैं। इसके अलावा सरकार जनता को घर बैठे ही जैसे होम डिलीवरी के जरिए राशन मंगवा सकते हैं, इसी तरह जनता की सुविधा के लिए बैंकों द्वारा भी मोबाइल ए.टी.एम. सर्विस शुरू की है। इस सुविधा से जनता को पैसे निकलवाने के लिए बैंकों के बाहर लगे ए.टी.एम. नहीं जाना पड़ेगा, बाजारों व कालोनियों में घूम रही मोबाइल ए.टी.एम. वैन के जरिए वह घर के पास ही वैन में लगे ए.टी.एम. से आसानी से पैसे निकलवा सकेगा।

इस्तेमाल से पहले हाथ करने होंगे सैनिटाइज
मोबाइल ए.टी.एम. वैन में जहां जनता को घर के पास ही ए.टी.एम. मुहैया हो पाएगी। उसी तरह मशीन इस्तेमाल से पहले प्रत्येक व्यक्ति की सेहत का भी ध्यान रखा जाएगा। ए.टी.एम. को इस्तेमाल करने से पहले वैन में बैठा कर्मी हाथों को सैनिटाइज करवाएगा उसके बाद ही ए.टी.एम. को इस्तेमाल करने दिया जाएगा।

रखी जाएगी सोशल डिस्टैंसिंग
कोरोना वायरस को रोकने की प्रमुख कड़ी सोशल डिस्टैंसिंग को भी पूरी तरह से ध्यान में रखा जाएगा। मोबाइल ए.टी.एम. को इस्तेमाल करते वक्त एक टाइम में एक ही व्यक्ति को वैन में जाने दिया जाएगा। इससे ए.टी.एम. में सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ सोशल डिस्टैंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा। 

 

Edited By

Manisha rana