डेरा से लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में भेजे गए शव?

9/8/2017 7:25:53 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सिरसा के गुरमीत राम रहीम सिंह के डेरा से लखनऊ के एक मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर भेजे गए शवों के मामले की आज जांच के आदेश दिए।

अनिल विज ने स्वास्थ्य महानिदेशक सतीश अग्रवाल को इसकी शीघ्र जांच करने को कहा है। उन्होंने कहा कि मीडिया में ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं कि डेरे से करीब 14 शवों को लखनऊ के किसी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया था, यदि ऐसा किया गया है तो इसकी जांच पूरी होनी चाहिए। यदि इसके दस्तावेज हैं तो उनके भेजने के कारण की जानकारी ली जाएगी। इन सभी विषयों की वस्तुस्थिति की जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने डेरे को अनुदान देने के मामले में सफाई देते हुए कहा कि एक वर्ष पहले वह डेरा द्वारा आयोजित खेल कार्यक्रम में भाग लेने गए थे, जिसमें उन्होंने खेल को बढ़ावा देने के लिए डेरा को अनुदान दिया था। यह ग्रांट गुरमीत राम रहीम को नही दी गई थी बल्कि डेरे में खेलने वाले खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन के लिए दी गई थी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जब किसी संस्थान को ग्रांट दी जाती है उस संस्थान को ग्रांट की उपयोगिता की प्रमाण पत्र देना होता है। इसकी जांच समय-समय पर सरकार द्वारा की जाती है।