बुजुर्गों ने गांव की चौपाल में किया कैटवॉक, 101 साल के रिसाल सिंह रहे विनर (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 02:41 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): आप सभी ने अक्सर लड़के व लड़कियों के अलावा फिल्म अभिनेत्रियों की कैटवॉक करते देखा और सुना होगा, लेकिन गोहाना के भैंसवाल कलां गांव में म्हारा ग्राम म्हारा विकास शिक्षा समिति द्वारा पारम्परिक परिधान योजना के तहत 65 से 101 साल की उम्र के सौ से भी अधिक बुजुर्गों की कैटवॉक कराई गई। 

PunjabKesari

कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले बुजुर्गो को समिति की तरफ से नया धोती-कुर्ता, डोगा व पगड़ी भेंट की और सभी बुजुर्गो को नए कपड़ों में कैटवॉक करवाया गया। बुजुर्गों ने भी अपने-अपने अंदाज में चलकर कैटवॉक किया। कार्यक्रम से खुश बुजुर्ग बोले कि वे गांव में रहने वाले अन्य बुजुर्गों से मिले और आपस में एक-दूसरे के बारे में जाना, इससे भाईचारे को भी बढ़ावा मिला है।

PunjabKesari

समिति के अध्यक्ष शमशेर मलिक ने बताया कि बुजुर्गों का सम्मान करने से बच्चों में अच्छे संस्कार आते हैं, लेकिन आज के समाज में बुजुर्गों के संस्कार लेने के लिए कोई बच्चा राजी नहीं है। उन्होंने कहा कि उनकी समिति ने दोबारा से बुजुर्गों का वही मान व सम्मान लौटाने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। कैटवॉक प्रतियोगिता में 101 साल के रिसाल सिंह पहले स्थान पर रहे, जिन्हें 1100 रुपये का ईनाम देकर सम्मानित किया गया। दूसरे स्थान पर रामदिया व दरियाव सिंह रहे, वहीं तीसरे स्थान पर नफे सिंह व छाजू राम रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static