वित्त मंत्री के घर आगजनी मामले में अगली सुनवाई एक महीने बाद

7/30/2018 8:29:16 PM

पंचकूला(उमंग): रोहतक में जाट आंदोलन के दौरान वित्त मंत्री के घर आगजनी के मामले में आज पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत में आज सुनवाई हुई। सुनवाई में जमानत पर चल रहे आरोपी सीबीआई कोर्ट में साक्षात पेश हुए, वहीं जेल मे बंद आरोपी वीडियो कांफ्रेंस से पेश हुए।

आगजनी मामले में 16 जुलाई को हुई सुनवाई की रिपोर्ट

पिछली सुनवाई में सीबीआई ने सीबीआई जज कपिल राठी की कोर्ट में 51 लोगों के खिलाफ चालान पेश किया था। बता दें कि मामले में 34 आरोपी जमानत पर हैं और 6 आरोपी जेल में बंद हैं। अन्य 11 लोगों का नाम चार्जशीट में शामिल किया गया था।

वित्तमंत्री के घर आगजनी व लूट मामले की चार्जशीट में हुड्डा के करीबियों के नाम भी शामिल 

गौरतलब है कि विशेष सीबीआई जज जगदीप सिंह की कोर्ट में मुख्य मामला चल रहा है,  हालांकि सीबीआई द्वारा पेश की गई चार्जशीट पर आज कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामले की अगली सुनवाई अब 30 अगस्त को होगी। अगली सुनवाई में विशेष सीबीआई अदालत में चालान भेजा जा सकता है, जिसके बाद उसके बाद सभी आरोपियों को सम्मन किये जायेंगे।

उल्लेखनीय है कि 16 जुलाई को हुई सुनवाई के बाद बचाव पक्ष के वकील सतीश कादियान ने बताया है कि जब तक मामले में नए 11 आरोपी सीबीआई कोर्ट में पेश नहीं होते तब तक चार्जशीट पर कार्रवाई लंबित रहेगी। उन्होंने बतायाकि जब 11 नए आरोपियों की पेशी कोर्ट में होती है, तो सभी आरोपियों का चालान सीबीआई जज कपिल राठी की कोर्ट से विशेष जज सीबीआई जगदीप लोहान की कोर्ट में जायेगा। उसके बाद सभी 51 आरोपियों को सम्मन कर चार्जशीज की कॉपियां दी जाएंगी और आरोपियों को चालान की कॉपियां दिए जाने के लिए करीब 2-3 महीने लग सकते हैं।

Shivam