वित्तमंत्री की कोठी जलाने का मामला: जांच करने दुलीना जेल पहुंची सीबीआई(Video)

6/3/2018 8:37:07 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): साल 2016 में हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की रोहतक स्थित कोठी में की गई आगजनी व हिंसा भड़काने के मामले में जांच के लिए रविवार को सीबीआई की टीम झज्जर की दुलीना जेल पहुंची। सात सदस्यीय टीम करीब तीन घंटे तक दुलीना जेल में रही और उसने करीब तीन घंटे तक जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा भड़काने व वित्तमंत्री की कोठी को आग के हवाले करने के मामले मे मुख्य आरोपी सुदीप कलकल से पूछताछ की।

 टीम एसपी एमके पुरी के नेतृत्व में पंचकूला से आई थी। जेल से जुड़े सूत्र बताते है कि इस दौरान सीबीआई की इस टीम ने करीब तीन घंटे तक चली पूछताछ के दौरान सुदीप कलकल व उसके साथियों से पचास से ज्यादा सवाल किए गए। जिनमें से कुछ का तो सुदीप कलकल व उसके साथी जवाब दे पाए जबकि कुछ पर उन्होंने मौन चुप्पी साधे रखी। सीबीआई की टीम दोपहर पूर्व यहां दुलीना जेल पहुंची थी और करीब तीन घंटे तक आरोपियों से पूछताछ करने के बाद टीम यहां से चली गई।

बता दें कि साल 2016 में प्रदेश के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु की कोठी को जलाने व हिंसा भड़काने के मामले में रोहतक के सुदीप कलकल सहित कई युवाओं के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। चूंकि फिलहाल मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है इसी के चलते सीबीआई की टीम यहां मामले से जुड़े प्रश्रों का जवाब जानने के लिए दुलीना जेल पहुंची थी। 

मामले के मुख्य आरोपी सुदीप कलकल व उसके कुछ साथियों को सुरक्षा की दृष्टि से कुछ माह पूर्व ही यहां झज्जर की दुलीना जेल में लाया गया था। तभी से वह सभी यहां पर बंद है। उधर सीबीआई टीम ने इस मामले में कुछ भी बोलने से मना कर दिया। 

Shivam