प्रद्युमन हत्याकांड: 22 नवंबर को कोर्ट में दोबारा पेश किया जाएगा आरोपी छात्र

11/11/2017 5:56:37 PM

गुडगांव: प्रद्युमन हत्या मामले में तीन दिन के रिमांड के बाद 11वीं के आरोपी छात्र को शनिवार को सीबीआई ने गुरुग्राम में जस्टिस जुवेनाइल बोर्ड के सामने पेश किया। कोर्ट पेश करने से पहले आरोपी छात्र को रेयान स्कूल भोंडसी ले गई जहां जहा क्राइम सीन को दोहराया गया। सीबीआई ने करीब 4 बजे आरोपी छात्र को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया। इस दौरान सीबीआई ने न तो आरोपी की रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की और ना ही रिमांड के दौरान मिले सबूतों की चर्चा की। सीबीआई ने एक एप्लिकेशन देकर आरोपी को बाल सुधार गृह में भेजने की मांग की। सीबीआई के आवेदन को स्वीकार करते हुए जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने 22 नवम्बर तक आरोपी छात्र को बाल सुधार गृह में रखने के आदेश दिए। इसके बाद 22 नवंबर को दोबारा छात्र को जुवेनाईल कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।



 बता दें कि, रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सीबीआई की टीम छात्र को लेकर पहुंची, जहां पर मर्डर सीन दोहराया गया, रयान स्कूल में सीबीआई टीम की तीन गाडियां आई हुई थी। इस दौरान सीबीआई द्वारा जांच के लिए स्कूल के सभी स्टॉफ को बुलाया गया। वहां पर मौजूद स्कूल के सभी ड्राइवरों—कंडक्टरों को साढ़े तीन घंटे की पूछताछ के बाद फ्री कर दिया। साथ ही स्कूल के अन्य स्टॉफ शिक्षकों—चपरासियों से भी लंबी पूछताछ की है।

सीबीआई का दावा है कि , गुरूग्राम पुलिस ने मामले की जांच में बड़ी चूक कर बैठी है। जिस सीसीटीवी फुटेज को देखना जरूरी था, उसी वीडियो को पुलिस ने नजर अंदाज किया है। सीबीआई के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज में आरोपी छात्र प्रद्युम्न को बुलाता दिख रहा है। और आरोपी छात्र ने ही सबसे पहले टीचर और माली को प्रद्युम्न के बाथरूम में पड़े होने की जानकारी दी थी।

प्रद्युमन हत्याकांड: आरोपी कंडक्टर अशोक को सीबीआई की क्लीन चिट

उल्लेखनीय है कि बुधवार को गिरफ्तार किए गए 11वीं के छात्र से चार बार पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई ने गत बुधवार को ही जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने आरोपी को  पेश किया गया था। तीन दिन की रिमांड अवधि गुरुवार से शुरू हो गई। उससे दो दिन और पूछताछ की जाएगी। हिरासत में लिए गए आरोपी छात्र ने गुरुवार को पूछताछ के दौरान एक बार फिर स्वीकार किया कि प्रद्युम्न की हत्या उसने ही की थी।