भ्रष्टाचार पर CBI की बड़ी कार्रवाई, 50 हजार रिश्वत के साथ धरा गया EPFO विभाग का कमिश्नर(VIDEO)

9/1/2022 7:48:57 PM

पानीपत(धरणी/सचिन): सीबीआई की टीम ने पानीपत के ईपीएफओ विभाग के कमिश्नर अमित नैन को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दरअसल शहर के सेक्टर सेक्टर 6 स्थित कर्मचारी भविष्य निधि संगठन जिला कार्यालय पर गुरुवार को सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी। आरोप है कि कमिश्नर अमित नैन ने पानीपत के ही एक व्यक्ति से उसका फंड निकालने की एवज में लाखों रुपयों की डील की थी। फिलहाल सीबीआई की टीम आरोपी कमिश्नर को लेकर चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गई है।

 

 

बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ से करीब 3 गाड़ियों में सवार 12 सदस्यीय टीम दोपहर करीब 12 बजे पानीपत में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कार्यालय पहुंची थी। यहां कमीश्नर अमित नैन को रिश्वत की पहली किश्त के रूप में 50 हजार लेते हुए हिरासत में लिया गया है। सीबीआई टीम ने कार्यालय के भीतर काफी देर तक कार्रवाई की। सीबीआई ने रिश्वतखोर कमिश्नर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

SPFO कार्यालय में घपलेबाजी की सीबीआई को मिली थी शिकायत


मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई को लंबे समय से पानीपत स्थित ईपीएफओ डिपार्टमेंट में घपलेबाजी की सूचनाएं मिल रही थी। अभी 2 दिन पहले ही एक लिखित शिकायत भी उन्हें मिली। शिकायत में लाखों रुपए का हेरफेर होने के बारे में बताया था। साथ ही बताया था कि विभाग का कमिश्नर उसी के खाते का फंड निकालने में बार-बार गलतियां कर रहा है। जिसकी एवज में लाखों रुपयों की मांग कर रहा है। अब गुरुवार को 50 हजार देने निर्धारित हुए हैं।

 

 

6 घंटे तक कार्यालय में सीबीआई ने खंगाले थे रिकॉर्ड

 

इस शिकायत पर सीबीआई टीम पानीपत पहुंची और करीब 6 घंटे कार्यवाही करते हुए कार्यालय के पिछले 6 महीनों के रिकॉर्ड को खांगला। सभी दस्तावेजों को चेक किया गया। शिकायतकर्ता के खाते को भी खुलवाया गया। इस दौरान बड़ा गड़बड़ झाला सामने आया है। जांच में शिकायत में दिए गए आरोप सही साबित हुए। साथ ही कमिश्नर रिश्वत लेता हुआ भी रंगे हाथ धर दबोचा गया। अब सीबीआई मामले में आगामी कार्रवाई करेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan