इनेलो के पूर्व विधायक जमीनी धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार, दो दिन की रिमांड

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 04:54 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): पूर्व विधायक लाडवा चौधरी शेर सिंह बड़शामी को रादौर पुलिस ने जमीनी खरीद फरोख्त के मामले में गिरफ्तार किया है। इस दौरान दिल्ली से सीबीआई की टीम भी रादौर थाने में मौजूद रही जो जेबीटी घोटाले में बड़शामी के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद यहां पहुंची थी। पूर्व विधायक को रादौर पुलिस ने 45 लाख के एक जमीनी खरीद फरोख्त के 3 साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में रविवार की शाम को कुरुक्षेत्र से गिरफ्तार किया था। 

पुलिस का कहना है कि जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में अब तक 40 हजार की रिकवरी की जा चुकी है। अब इनसे सभी दस्तावेज और 44 लाख 60 हजार की रिकवरी करनी है, इसके लिए कोर्ट से और दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। बता दें कि खुर्दबन गांव के निवासी कर्मवीर की जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर इकरारनामा बनवा लिया। इस जमीन को किसी ओर को बेचने का सौदा तय कर बयाना ले लिया। मामले का पता लगने पर उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर दी।

अब कोर्ट के आदेश पर इनेलो से लाडवा के पूर्व विधायक रहे शेर सिंह बड़शामी, ईश्वर सिंह व गुरुग्राम के कटारिया मोहल्ला निवासी कर्म सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया। कर्मवीर सिंह की 96 कनाल दस मरले हैं। दो जुलाई 2016 को उनकी इस जमीन का इकरारनामा तैयार कर शेर सिंह व ईश्वर सिंह ने कर्म सिंह से बयाना ले लिया। इसका पता लगने पर उन्होनें इन लोगों से बात की, तो वह धमकी देने लगे। इसी मामले में कोर्ट के आदेशों के बाद एफआईआर दर्ज हुई।

एसएचओ रादौर गुरुदेव सिंह ने बताया कि आज शेर सिंह बड़शामी को कोर्ट में पेश किया गया था। माननीय अदालत ने दो दिन का पुलिस रिमांड दिया। दो दिन पहले जो रिमांड लिया था उसमें हमने 40 हजार की रिकवरी की। फिर कोर्ट में पेश किया दो दिन के पुलिस  रिमांड पर लिया है ।अब गुरुग्राम से फर्जी दस्तावेजों में इस्तेमाल हुई मोहरें, नोटरी पावर ऑफ अटॉर्नी और 44 लाख 60 हजार रुपए रिकवर करने हैं।

उल्लेखनीय है कि पूर्व विधायक शेर सिंह पिछले कई वर्षों से मेडिकल बेस पर जेबीटी घोटाले में जमानत पर थे। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने उनकी बेल को रद्द करते हुए उनका सीबीआई को अरेस्ट वारंट जारी किया है, जिसके बाद आज सीबीआई की टीम पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने रादौर थाने आई थी।

बता दें कि चौधरी शेरसिंह बड़शामी 2009 में लाडवा से इंडियन नैशनल लोकदल के विधायक रह चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला के मीडिया एडवाइजर और चौटाला सरकार में एचपीएसी सदस्य भी रह चुके हैं। जिन्हें जमीन के जाली कागज बनाकर रजिस्ट्री करवाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static